News In Brief Auto
News In Brief Auto

Volvo Cars Price Hike: वॉल्वो कार्स ने अपने कुछ मॉडलों की कीमतें बढ़ाई, जानें डिटेल

Share Us

921
Volvo Cars Price Hike: वॉल्वो कार्स ने अपने कुछ मॉडलों की कीमतें बढ़ाई, जानें डिटेल
25 Nov 2022
min read

News Synopsis

Volvo Cars Price: दिग्गज स्वीडिश लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी Swedish luxury car company वॉल्वो कार इंडिया Volvo Car India  ने गुरुवार को अपने चुनिंदा मॉडलों जैसे ,वॉल्वो एक्ससी90 XC90, वॉल्वो एक्ससी60 volvo xc60 और  वॉल्वो एक्ससी40 की कीमतों में बढ़ोतरी की ऐलान किया है। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि उसे 'बढ़ते इनपुट लागत input cost दबाव' के कारण नई कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। स्वीडन की लग्जरी कार निर्माता ने साझा किया कि वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं Global supply chains के निरंतर व्यवधान के कारण 'उच्च रसद लागत' हुई है।

वोल्वो कार इंडिया ने कहा, "वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं में निरंतर व्यवधान के कारण उच्च रसद लागत के कारण इनपुट लागत में वृद्धि हुई है।" जबकि, यह भी कहा जा रहा है कि सभी मॉडल महंगे नहीं होंगे। S90 पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड s90 petrol mild-hybrid और XC40 पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। लेटेस्ट कीमत latest price बढ़ोतरी शुक्रवार, यानी आज 25 नवंबर से प्रभावी होगी। हालांकि, जिन ग्राहकों ने 24 नवंबर तक वोल्वो कारों की बुकिंग की है, उन्हें प्राइस प्रोटेक्शन price protection की पेशकश की जाएगी, यानी उन लोगों को पुरानी कीमत पर ही वाहन मिलेगा। इस तरह 25 तारीख के बाद की गई सभी बुकिंग के लिए नई कीमतें लागू हो जाएंगी।

वोल्वो कार इंडिया के प्रबंध निदेशक ज्योति मल्होत्रा jyoti malhotra ने कहा, "बढ़ती वैश्विक मुद्रास्फीति ने हमें अपने उपभोक्ताओं के साथ बढ़ती लागत लागत को साझा करने के लिए मजबूर किया है। हमने आज तक बुक किए गए सभी वाहनों के लिए मूल्य सीमा को बनाए रखने और 25 नवंबर 2022 से चुनिंदा मॉडलों पर कीमत में इजाफे का फैसला किया है। S90 पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड और XC40 पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड की कीमतों में बदलाव नहीं होगा।" 

वॉल्वो ने हाल ही में इंडियन मार्केट indian market में नए मॉडल लॉन्च करने की भी ऐलान किया है। जिसमें XC40 रिचार्ज, प्योर इलेक्ट्रिक SUV, XC90 SUV, मिड साइज SUV XC60, कॉम्पैक्ट लग्जरी SUV XC40 और लग्जरी सेडान S90 luxury sedan s90 शामिल हैं। कंपनी फिलहाल बेंगलुरु प्लांट बेंगलुरु प्लांट में सभी पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड मॉडल्स की असेंबलिंग भी  कर रही है।