News In Brief Auto
News In Brief Auto

वॉल्वो कार इंडिया ने इलेक्ट्रिक एसयूवी C40 रिचार्ज पेश किया

Share Us

440
वॉल्वो कार इंडिया ने इलेक्ट्रिक एसयूवी C40 रिचार्ज पेश किया
15 Jun 2023
6 min read

News Synopsis

Volvo C40 Recharge इलेक्ट्रिक SUV का भारत में अनावरण किया गया। वोल्वो ने खुलासा किया कि C40 रिचार्ज ईवी भारतीय बाजार के लिए उसकी दूसरी इलेक्ट्रिक लग्जरी एसयूवी होगी। 

C40 रिचार्ज XC40 रिचार्ज पर आधारित एक SUV कूप है, जो यहाँ पहले से ही बिक्री पर है। इलेक्ट्रिक SUV कूप में 78kWh बैटरी पैक है, जबकि डुअल मोटर लेआउट मिलता है, जो 408 bhp और 660Nm विकसित करता है।
सीमा के संदर्भ में C40 रिचार्ज XC40 रिचार्ज से अधिक 530 किमी प्रति चार्ज के दावे के साथ वितरित करता है। यह फास्ट चार्जिंग कंप्लेंट Fast Charging Compliant भी है, आप इसे केवल 27 मिनट के भीतर 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं।

अंदर अधिकांश डिज़ाइन XC40 के समान है, लेकिन यह पहली वोल्वो भी है, जिसमें चमड़े से मुक्त इंटीरियर है, जबकि आंतरिक कालीनों आदि के लिए पुनर्नवीनीकरण सामग्री का उपयोग किया जाता है।

XC40 रिचार्ज और C40 रिचार्ज XC40 Recharge and C40 Recharge ऐसी पहली वॉल्वो कारों में से हैं, जिनमें यह इंटीरियर कॉन्फ़िगरेशन Interior Configuration है।

SUV कूप स्टाइल साइड और रियर से स्लोपिंग रूफलाइन के साथ पीछे की तरफ अलग-अलग लाइटिंग के साथ देखा जाता है।

सामने से C40 रिचार्ज में पिक्सेल हेडलैंप और एक आक्रामक आकार मिलता है, जो XC40 रिचार्ज की तुलना में व्यापक है। अन्य फीचर हाइलाइट्स में ADAS फीचर्स जैसे एडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, एक एयर प्यूरीफायर, एक हरमन कार्डन ऑडियो सिस्टम, एक पैनोरमिक सनरूफ और बहुत कुछ शामिल हैं।

C40 रिचार्ज छह रंग विकल्पों में उपलब्ध होगा, जिसकी बुकिंग ऑनलाइन शुरू हो चुकी है, और डिलीवरी सितंबर से शुरू होने की उम्मीद है। XC40 रिचार्ज और C40 अब वोल्वो कार हैं, जो इसकी ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से बेची जाती हैं। 

वैश्विक स्तर पर वोल्वो ईवी की ओर बढ़ रही है, और जल्द ही केवल इलेक्ट्रिक एसयूवी और सेडान ही बनाएगी। वोल्वो अस्तबल से अधिक लॉन्च की अपेक्षा करें, जबकि C40 भी स्थानीय रूप से XC40 रिचार्ज सिबलिंग की तरह असेंबल किया जाएगा, जब यह भारतीय बाजार में जल्द ही बिक्री के लिए जाएगा।