News In Brief Auto
News In Brief Auto

फॉक्सवैगन ने पेश की नई इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार, मिलेगी जबरदस्त रेंज

Share Us

761
फॉक्सवैगन ने पेश की नई इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार, मिलेगी जबरदस्त रेंज
29 Jun 2022
min read

News Synopsis

दुनिया की दिग्गज और जर्मनी की वाहन निर्माता German automaker कंपनी फॉक्सवैगन Volkswagen ने अपनी ऑल-न्यू फॉक्सवैगन आईडी.एयरो Volkswagen ID.Aero इलेक्ट्रिक सेडान का वर्ल्ड प्रीमियर World Premiere of Electric Sedan चीन में किया। जर्मन कार निर्माता की ID ग्लोबल पोर्टफोलियो Global Portfolio में फैमिली फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक व्हीकल Family Flagship Electric Vehicle होगी।

फॉक्सवैगन का इसको लेकर कहना है कि उसकी पहली फुली इलेक्ट्रिक सेडान प्रीमियम मिड-साइज सेगमेंट Premium Mid-Size Segment में पोजिशन की जाएगी। साथ ही इसके अलावा, चीनी बाजारों के लिए ID.Aero के प्रॉडक्शन वर्जन की 2023 की दूसरी छमाही में बिक्री शुरू किए जाने की उम्मीद है। आगामी Volkswagen ID.Aero में 77 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक Lithium-Ion Battery Pack मिलेगा।

यह बैटरी एक बार फुल चार्ज करने पर 620 किलोमीटर की WLTP- प्रमाणित रेंज देगा। लांच होने पर यह इलेक्ट्रिक सेडान BMW i4 , Tesla Model 3 जैसी कारों को टक्कर देती नजर आएगी। अगर इसकी खासियत की बात करेें, ID.Aero का कॉन्सेप्ट वर्जन लगभग पांच मीटर लंबा है और कंपनी का दावा है कि इसका डिजाइन एरोडायनामिक सिद्धांतों Aerodynamic Principles पर आधारित है।