News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

क्रिप्टोबाजार में उतार चढ़ाव जारी, बिटकॉइन समेत कई क्रिप्टोकरेंसी फिसलीं

Share Us

307
क्रिप्टोबाजार में उतार चढ़ाव जारी, बिटकॉइन समेत कई क्रिप्टोकरेंसी फिसलीं
13 Sep 2022
min read

News Synopsis

पिछले कुछ सालों में क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency का चलन बहुत तेजी से बढ़ा है। हाल ही में आई जबरदस्त गिरावट को छोड़ दे तो इसकी मांग में इजाफा होता नजर आया है। वहीं अगर मौजूदा कीमत की बात करें तो, क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों Cryptocurrency Prices में बीते 24 घंटों के दौरान सुस्ती देखने को मिली। ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप Market Cap में रविवार के लेवल से 0.09 फीसदी की मामूली वृद्धि दिख रही है। यह एक ट्रिलियन डॉलर के ऊपर बना हुआ है। कॉइन मार्केट कैप Coin Market Cap के अनुसार ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी बाजार Global Cryptocurrency Market का मार्केट कैप 1.06 ट्रिलियन है।

क्रिप्टोकरेंसी बाजार का कुल वोल्यूम Total Volume बीते 24 घंटों के दौरान 68.40 बिलियन रहा। इसमें रविवार के लेवल से 6.41 फीसदी की कमी दिख रही है। इसमें बिटकॉइन का प्रभुत्व 39.48% की हिस्सेदारी के साथ बना हुआ है। इसमें बीते एक दिन के दौरान 0.69% की गिरावट आई है। बिटकॉइन Bitcoin, इथेरियम और बीएनबी Ethereum & BNB में बीते 24 घंटों के दौरान सकारात्मक रुख दिखा है। बिटकॉइन 2.02 फीसदी की तेजी के साथ 22,065 डॉलर पर कारोबार कर रहा है।

बिनांस समार्ट चेन Binance Smart Chain के बीएनबी में 0.48 फीसदी की तेजी है। इथेरियम ब्लॉकचेन नेटवर्क Ethereum Blockchain Network के ईथर में 0.06 फीसदी की हल्की बढ़त दिख रही है। यह क्रिप्टो टोकन 1,763 डॉलर पर कारोबार कर रहा है।