Vodafone-Idea: एटीसी से 1,600 करोड़ रुपए जुटाएगी वोडा आइडिया, मिली मंजूरी

Share Us

588
Vodafone-Idea: एटीसी से 1,600 करोड़ रुपए जुटाएगी वोडा आइडिया, मिली मंजूरी
22 Oct 2022
7 min read

News Synopsis

Vodafone-Idea: देश की दिग्गज दूरसंचार Telecom Company कंपनी वोडाफोन आइडिया Vodafone Idea 1600 करोड़ रुपए एटीसी ATC से जुटाएगी। इसके लिए कंपनी के निदेशक मंडल Board of Directors से मंजूरी भी मिली गई है। घाटे में चल रही दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड Vodafone Idea Limited (वीआईएल) के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया है।

कंपनी ने मोबाइल टावर Mobile Towers कंपनी एटीसी से 1,600 करोड़ रुपये तक जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। वीआईएल ने शेयर बाजारों Stock Exchanges को यह जानकारी दी। कंपनी ने बताया कि यह राशि इक्विटी में परिवर्तनीय ऋण बॉन्ड Convertible Debt Bonds के जरिए जुटाई जाएगी। कंपनी की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया है कि वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के निदेशक मंडल ने गुरुवार को बैठक में वैकल्पिक रूप से परिवर्तनीय, असुरक्षित, गैर-रेटेड और गैर-सूचीबद्ध ऋण पत्र (ओसीडी) जारी कर 16,000 रुपये तक जुटाने को मंजूरी दी।

प्रत्येक ऋण पत्र का अंकित मूल्य 10 लाख है। ये बॉन्ड एटीसी टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड ATC Telecom Infrastructure Pvt Ltd को एक या अधिक किस्तों में जारी किए जाएंगे। उन्हें इक्विटी शेयरों Equity Shares में भी परिवर्तित कराया जा सकेगा। ओसीडी का ब्याज 11.2 फीसदी है। यह राशि प्रत्येक छह महीने पर देय होगी।