वॉयस क्वॉलिटी में पहले स्थान पर वोडाफोन 

Share Us

395
वॉयस क्वॉलिटी में पहले स्थान पर वोडाफोन 
18 May 2022
7 min read

News Synopsis

देश की टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया Telecom Regulatory Authority of India (TRAI) ने अप्रैल महीने का डाटा जारी कर दिया है। ट्राई के आंकड़ों के अनुसार अप्रैल 2022 में इंडोर और आउटडोर वॉयस कॉल क्वॉलिटी Indoor & Outdoor Voice Call Quality में वोडाफोन आइडिया Vodafone Idea (Vi) नंबर-1 रही है यानी अप्रैल महीने में वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों को कॉलिंग के लिए बेस्ट ऑडियो Best Audio मिला है। TRAI MyCall पोर्टल पर वोडाफोन आइडिया Vi को वॉयस कॉल क्वॉलिटी Voice Call Quality के मामले में 5 में से 4.1 की रेटिंग मिली है।

अप्रैल महीने में वॉयस क्वॉलिटी के मामले में 4+ रेटिंग हासिल करने वाली VI देश की इकलौती कंपनी है। ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार अप्रैल 2022 में Vi के 4G नेटवर्क 4G Network औसत अपलोड स्पीड 8.2Mbps रही है, वहीं, इसी अवधि में Jio की 7.6Mbps, Airtel की 6.1Mbps और BSNL की 5Mbps औसत अपलोड स्पीड Download Speed रही है। अगर बात की जाये डाउनलोड स्पीड की तो वीआई की 4जी डाउनलोड स्पीड अप्रैल महीने में 17.7 एमबीपीएस पहुंच गई है।

जबकि, बीएसएनएल की स्पीड 5.9 एमबीपीएस और एयरटेल की 14.1 एमबीपीएस रही है। गौर करने वाली बात ये है कि इस महीने की शुरुआत में ही वोडाफोन आइडिया ने मासिक वैधता के साथ तीन नए प्लान लांच किए हैं।