Vivo T2 5G Review: जानें पूरी जानकारी

Share Us

705
Vivo T2 5G Review: जानें पूरी जानकारी
07 Jun 2023
8 min read

News Synopsis

Vivo T2 5G आखिरकार लॉन्च हो चुका है, और आप इस फोन को आसानी से खरीद भी सकते हैं। लेकिन आपको इसे खरीदने से पहले कुछ चीजों के बारे में जान लेना चाहिए। कीमत के अलावा हम आपको इस फोन से जुड़ी हर जानकारी आपको देने वाले हैं, इसमें स्मार्टफोन का डिजाइन, डिस्प्ले, परफॉर्मेंस, कैमरा और बैटरी तक शामिल है। तो चलिये आपको भी इस बारे में बताते हैं।

डिजाइन और डिस्प्ले: Design and Display

Vivo T2 5G के अगर डिजाइन की बात करें तो आपको कोई शिकायत नहीं होने वाली है। इसका डिजाइन Handy है, और इसका बैक पैनल भी काफी आकर्षित है। कंपनी ने इसके बैक पैनल पर तो काफी काम किया है। साथ ही इसमें राइट हैंड साइड पर वॉल्यूम रॉकर बटन और पावर बटन भी दिया जाता है। आमतौर पर स्मार्टफोन के डिजाइन में कई शिकायत देखी जाती हैं, लेकिन हमारा एक्सपीरियंस इसके लिए डिजाइन को लेकर काफी अच्छा रहा है।

Vivo T2 5G का डिस्प्ले भी काफी बेहतर दिया गया है। इसके डिस्प्ले से आपको कोई शिकायत नहीं होने वाली है। हालांकि इसमें आपको Bazzels थोड़े ज्यादा मिलने वाले हैं। इसमें 6.38-inch AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत की बात करें तो इसका डिस्प्ले भी हो सकता है। क्योंकि बजट के लिहाज से इसके डिस्प्ले पर काफी काम किया गया है। खासकर आप कोई मूवी या वीडियो इस फोन पर देखते हैं, तो आपको बिल्कुल चिंता करने की जरूरत नहीं है। आपका एक्सपीरियंस काफी बेहतर होने वाला है। इसकी वजह है, कि इसमें बेजल्स भी कम हैं और इसका डिस्प्ले भी काफी बेहतर है।

परफॉर्मेंस और रैम: Performance and RAM

Vivo T2 5G में Snapdragon 695 प्रोसेसर Snapdragon 695 Processor in Vivo T2 5G दिया गया है। साथ ही इसमें 6GB और 8GB RAM मिलती है। फोन की स्पीड को लेकर अपना एक्सपीरियंस शेयर करें तो आपको कोई ज्यादा शिकायत नहीं होने वाली है। हालांकि कई जगह पर आपको महसूस होगा कि फोन हैंग हो रहा है। खासकर हाई ग्राफिक्स वाली कोई गेम खेलेंगे तो आपको ज्यादा हैंगिंग एक्सपीरियंस होने वाला है। इसमें Funtouch OS 13 Operating System दिया जाता है। बजट के लिहाज से देखें तो इस फोन की स्पीड को लेकर आपको कोई शिकायत नहीं होने वाली है।

कैमरा: Camera

Vivo T2 5G में डुअल रियर कैमरा दिया जाता है, जिसका प्राइमरी कैमरा 64MP का मिलता है। जबकि सेकेंडरी कैमरा 2MP का मिल रहा है। इस फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। अगर हम कैमरा को लेकर एक्सपीरियंस शेयर करें तो काफी बेहतर होने वाला है। इस फोन में आपको कलर्स काफी बेहतर मिलते हैं। बजट के लिहाज से देखें तो ये फोन आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित होने वाला है। अगर आप शॉर्ट वीडियो और बेहतर कैमरा वाला फोन सर्च कर रहे हैं, तो आप इसे अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। ऐसे में कम बजट की वजह से आपको कैमरे को लेकर तो ज्यादा सोचना चाहिए।

बैटरी: Battery

Vivo T2 5G में 4500mAh की बैटरी दी गई है। बैटरी बैकअप को लेकर आपको थोड़ी शिकायत जरूर हो सकती है। क्योंकि इसमें AMOLED Display भी है, तो ज्यादा बेहतर बैटरी बैकअप तो नहीं दिया गया है। अगर आप इस फोन को लगातार इस्तेमाल करेंगे तो दिन में इसे 2 बार भी चार्ज करना पड़ सकता है। हालांकि कंपनी इसमें 5000 mAh तक बैटरी देती तो ज्यादा बेहतर हो सकता था। ऐसे में आप कम बजट में कोई बेहतर बैटरी बैकअप वाला फोन सर्च कर रहे हैं, तो इसे अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। इस फोन में 44W Charging Support दिया जाता है। चार्ज होने में तो ये फोन ज्यादा समय नहीं लेता है। यही वजह है, कि बैटरी बैकअप कम होने के बाद भी आपको ज्यादा शिकायत तो इससे नहीं होने वाली है।

स्टोरेज, कीमत: Storage, Price

RAM के दो वर्जन मिलने के बाद भी आपको Storage का सिर्फ एक ही ऑप्शन दिया जाता है। इस फोन में 128GB Storage Option मिलने वाला है। Vivo T2 5G की कीमत 6GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए 18,999 रुपये से शुरू होती है। वहीं 8GB + 128GB वेरिएंट की कीमत 20,999 रुपये है। यानी इस फोन का बजट तो आपको काफी कम ही मिलने वाला है।

अगर आप कोई कम बजट में स्मार्टफोन सर्च कर रहे हैं, तो आपके लिए ये बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। इसकी खासियत है, कि आपको इसमें 5G Network Support भी दी जाती है। यानी आप 5G Network का इस्तेमाल भी आसानी से कर सकते हैं। साथ ही कीमत भी काफी कम है, तो आप इसे अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

TWN Tech Beat