News In Brief Auto
News In Brief Auto

Veo Apollo इलेक्ट्रिक बाइक हुई लॉन्च, जानें इसके स्पेसिफिकेशन्स

Share Us

417
Veo Apollo इलेक्ट्रिक बाइक हुई लॉन्च, जानें इसके स्पेसिफिकेशन्स
25 Sep 2022
7 min read

News Synopsis

देश में मौजूदा वक्त में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट Electric Two-Wheeler Market बहुत तेजी से बढ़ रहा है। वहीं अब नॉन-इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेक्टर Non-Electric Mobility Sector भी इलेक्ट्रिफिकेशन की ओर बढ़ता नजर आ रहा है। यही कारण है कि मोबिलिटी मार्केट Mobility Market में हमें एक के बाद एक नए इलेक्ट्रिक व्हीकल New Electric Vehicles लॉन्च देखने को मिल रहे हैं। लेटेस्ट लॉन्च Veo के खेमे से आया है, जहां कंपनी ने कथित तौर पर Apollo नाम की एक डुअल पैसेंजर इलेक्ट्रिक बाइक Dual Passenger Electric Bike लॉन्च की है, जो सिंगल चार्ज में 72 km की सिंगल चार्ज रेंज देने की क्षमता रखता है। 

वहीं, Gizmochina की मानें तो, Veo नाम की मोबिलिटी कंपनी ने Apollo इलेक्ट्रिक बाइक मार्केट में उतारी है। जिसमें कुल दो लोग सवार हो सकते हैं। इसकी कीमत का खुलासा फिलहाल कंपनी नहीं किया है। रिपोर्ट बताती है कि कंपनी इसे 2023 में उपलब्ध करा सकती है। अगर इस बाइक के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो Veo Apollo ई-बाइक में 750W क्षमता की इलेक्ट्रिक मोटर Electric Motor मिलती है, जिससे थ्रॉटल के जरिए बाइक को 25 किमी प्रति घंटा की रफ्तार तक पहुंचाया जा सकता है।

दो सवारी के साथ यह इलेक्ट्रिक बाइक फुल चार्ज में 72 km तक चल सकती है। रिपोर्ट के अनुसार Veo Apollo 181kg तक का पेलोड उठा सकती है और यह पहली डुअल-पैसेंजर इलेक्ट्रिक बाइक है। थ्रोटल के साथ अपोलो इंजन की नकली आवाज करती है, ताकि पैदल चलने वालों को पीछे से आते वाहन के बारे में पता चल सके। अपोलो में अन्य Veo मॉडल को सपोर्ट करने वाली बैटरी मिलती है। कहने का मतलब है कि इसके बैटरी पैक को अन्य Veo मॉडल में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।