News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

वेदांता ने वाई जे चेन को डिस्प्ले बिजनेस का सीईओ नियुक्त किया

Share Us

852
वेदांता ने वाई जे चेन को डिस्प्ले बिजनेस का सीईओ नियुक्त किया
29 Jun 2023
min read

News Synopsis

कंपनी ने बुधवार को कहा कि वेदांता समूह ने वाईजे चेन Vedanta Group YJ Chain को अपने डिस्प्ले व्यवसाय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्त किया है।

वेदांता में शामिल होने से पहले चेन चीनी डिस्प्ले निर्माता एचकेसी कॉर्प Chen Chinese Display Manufacturer HKC Corp के साथ थे, जहां वह कार्यकारी उपाध्यक्ष थे।

वह भारत का पहला डिस्प्ले फैब स्थापित करने की वेदांता की योजना का नेतृत्व करेंगे।

वह अपने साथ बेहद मूल्यवान तकनीकी विशेषज्ञता, डिस्प्ले फैब के निर्माण और संचालन की गहरी समझ और अनुभव और अविश्वसनीय व्यावसायिक कौशल लेकर आए हैं। हमें अपने डिस्प्ले व्यवसाय का नेतृत्व करने की उनकी क्षमता पर भरोसा है, जो एक स्थायी इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र विकसित Developed Electronics Manufacturing Ecosystem करने में मदद करेगा। वेदांता के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल Vedanta Chairman Anil Agarwal ने एक बयान में कहा।

चेन को विश्व स्तर पर चार डिस्प्ले पैनल फैब्स स्थापित करने का श्रेय दिया जाता है। उनके पास डिस्प्ले उद्योग में 23 वर्षों से अधिक का अनुभव है, जिसमें छह वर्षों में 20 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक मूल्य के चार G8.6 फैब बनाने और संचालित करने का रिकॉर्ड है, जिसमें दुनिया की नवीनतम डिस्प्ले तकनीकें शामिल हैं।

ऐसा माना जाता है, कि चेन ने एचकेसी को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जो शीर्ष तीन टेलीविजन पैनल निर्माण कंपनियों में से एक है।

प्रधान मंत्री मोदी Prime Minister Modi का दृष्टिकोण भारत में लैपटॉप, स्मार्टफोन, टीवी, ऑटोमोबाइल, ईवी आदि के लिए डिस्प्ले ग्लास का उत्पादन करना है, ताकि इलेक्ट्रॉनिक्स को सभी के लिए किफायती बनाया जा सके। हम गुजरात में एक एकीकृत ग्लास और डिस्प्ले विनिर्माण संयंत्र Integrated Glass & Display Manufacturing Plant स्थापित कर रहे हैं, जो बनाने में मदद करेगा एक इलेक्ट्रॉनिक्स क्लस्टर विशेष रूप से महिलाओं के लिए बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर प्रदान करता है, अग्रवाल ने कहा।

चेन के पास 400 से अधिक पेटेंट हैं, और वह एचकेसी के मुख्य आविष्कारक भी थे।

एचकेसी से पहले उन्होंने इनोलक्स, ज़ियामेन और जीआईपी सहित प्रसिद्ध संगठनों में प्रमुख पदों पर कार्य किया। एक प्रर्वतक और बिजनेस लीडर होने के अलावा उन्होंने एक पारदर्शी पॉलियामाइड सामग्री निर्माता जंपविन मटेरियल्स Transparent Polyamide Materials Manufacturer Jumpwin Materials और एक अत्याधुनिक ग्लास-पॉलिशिंग कंपनी ग्लास पॉलिश Glass-Polishing Company Glass Polish की सह-स्थापना की।

वेदांता समूह Vedanta Group की कंपनी एवनस्ट्रेट जिसका परिचालन कोरिया, ताइवान और जापान में है, दुनिया की चौथी सबसे बड़ी ग्लास कंपनी है, और इसके पास 700 से अधिक पेटेंट हैं।

भारत वर्तमान में 100 प्रतिशत डिस्प्ले ग्लास का आयात करता है, जिसका उपयोग मोबाइल, टीवी और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों के लिए किया जाता है।

भारत वैश्विक प्रदर्शन उद्योग के विकास के अगले चरण का नेतृत्व करने के लिए रणनीतिक रूप से तैयार है। मैं भारत के पहले डिस्प्ले फैब की स्थापना के लिए वेदांता की प्रतिबद्धता से उत्साहित हूं, और अगले के लिए वैश्विक बाजार की विशाल क्षमता पर कब्जा करने के लिए समूह की दूरदर्शिता और समर्पण के प्रति आश्वस्त हूं। वेदांता के डिस्प्ले बिजनेस सीईओ वाईजे चेन ने कहा।