News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

वेदांता ने सेमीकंडक्टर व्यवसाय के लिए टेरी डेली को सलाहकार नियुक्त किया

Share Us

513
वेदांता ने सेमीकंडक्टर व्यवसाय के लिए टेरी डेली को सलाहकार नियुक्त किया
10 May 2023
6 min read

News Synopsis

वेदांता लिमिटेड Vedanta Limited ने मंगलवार को अपने सेमीकंडक्टर कारोबार Semiconductor Business के लिए टेरी डेली को सलाहकार नियुक्त Terry Daly Appointed Advisor करने की घोषणा की। डेली रणनीतिक परामर्श और इनपुट प्रदान Provide Daily Strategic Consultation and Input करने के लिए जिम्मेदार होगी क्योंकि समूह भारत में एक अत्याधुनिक सेमीकंडक्टर फैब यूनिट और सेमीकंडक्टर संयोजन Semiconductor Fab Unit and Semiconductor Assembly और परीक्षण इकाई स्थापित करना चाहता है।

वेदांता-फॉक्सकॉन सेमीकंडक्टर्स लिमिटेड के सीईओ डेविड रीड David Reed CEO of Vedanta-Foxconn Semiconductors Ltd ने कहा अपनी टीम में टेरी डेली का स्वागत करते हुए हमें खुशी हो रही है। कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा उद्योग के एक दिग्गज के रूप में टेरी कई वर्कस्ट्रीम के प्रबंधन में ज्ञान और अनुभव की एक विशाल संपत्ति लाते हैं, जो विश्व स्तरीय सेमीकंडक्टर फैब World Class Semiconductor Fab स्थापित करने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

डेली माइक्रोइलेक्ट्रॉनिक उद्योग Daily Microelectronics Industry में एक स्वतंत्र सलाहकार के रूप में अपने पद से वेदांता में शामिल हो गए। उनके करियर असाइनमेंट में ग्लोबल फाउंड्रीज Global Foundries शामिल हैं, जहां वे वरिष्ठ उपाध्यक्ष थे, रणनीति और कॉर्पोरेट विकास के प्रमुख, कर्मचारियों के प्रमुख और कॉर्पोरेट कार्यक्रम प्रबंधन के प्रमुख के रूप में पद संभाल रहे थे। उन्होंने सैमसंग Samsung के साथ उन्नत प्रौद्योगिकी पर एक रणनीतिक गठबंधन स्थापित करने और आईबीएम के माइक्रोइलेक्ट्रॉनिक व्यवसाय IBM's Microelectronics Business के अधिग्रहण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

इससे पहले Daly ने IBM में 26 वर्ष बिताए अधिकांश इसके सेमीकंडक्टर डिवीजन Semiconductor Division में जहाँ उन्होंने व्यवसाय प्रबंधन, वित्त, निर्माण संचालन, कार्यक्रम प्रबंधन और रणनीति में कार्यकारी भूमिकाएँ निभाईं। आईबीएम में शामिल होने से पहले उन्होंने यूनाइटेड स्टेट्स आर्मी में एक अधिकारी के रूप में पांच साल बिताए।

वह वेस्ट पॉइंट पर अमेरिकी सैन्य अकादमी से इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री के साथ स्नातक हैं, और फ्लेचर स्कूल ऑफ लॉ एंड डिप्लोमेसी, टफ्ट्स विश्वविद्यालय से अंतरराष्ट्रीय संबंधों में मास्टर डिग्री रखते हैं।

वेदांता सेमीकंडक्टर उद्योग Vedanta Semiconductor Industries से नेताओं को आकर्षित करने के लिए वैश्विक स्तर पर एक आक्रामक प्रतिभा अधिग्रहण अभियान पर है। वीएफएसएल ने फरवरी में उद्योग के अनुभवी डेविड रीड को सीईओ के रूप में नियुक्त किया और अप्रैल में लॉरेंस को वरिष्ठ निदेशक - मानव संसाधन के रूप में नियुक्त किया।