News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

वेदांता ने होल्सिम ग्रुप की सोनल श्रीवास्तव को सीएफओ नियुक्त किया

Share Us

1035
वेदांता ने होल्सिम ग्रुप की सोनल श्रीवास्तव को सीएफओ नियुक्त किया
16 May 2023
6 min read

News Synopsis

होल्सिम ग्रुप Holcim Group में सोनल श्रीवास्तव ने अपने एशिया प्रशांत, मध्य पूर्व और अफ्रीका संचालन के लिए सीएफओ के कार्यालय में कार्य किया।

अनिल अग्रवाल Anil Agarwal के नेतृत्व वाली वेदांत लिमिटेड Vedanta Limited ने सोनल श्रीवास्तव को नया मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त Sonal Srivastava appointed as New Chief Financial Officer किया है। 1 जून से प्रभावी होल्सिम ग्रुप की सोनल श्रीवास्तव वेदांता के सीएफओ के रूप में कार्यभार संभालेंगी।

वेदांता में सोनल श्रीवास्तव समूह की वित्तीय रणनीति की कमान संभालेंगी और उसकी निगरानी करेंगी। वह अकाउंटिंग Accounting, टैक्स Tax, ट्रेजरी Treasury, इन्वेस्टर रिलेशंस Investor Relations, फाइनेंशियल प्लानिंग और एनालिटिक्स Financial Planning and Analytics के लिए भी जिम्मेदार होंगी। इन सबके बीच डिजिटलीकरण और लाभप्रदता Digitization and Profitability को बढ़ावा देना भी महत्वपूर्ण होगा।

श्रीवास्तव वित्त के क्षेत्र में 25 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ वेदांत से जुड़े हैं। होल्सिम ग्रुप में उन्होंने एशिया प्रशांत, मध्य पूर्व और अफ्रीका के संचालन के लिए सीएफओ के कार्यालय में कार्य किया।

हम सोनल को हमारे मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में शामिल करने से प्रसन्न हैं। उनका वैश्विक अनुभव और सभी क्षेत्रों में मजबूत वित्तीय परिणाम देने का सफल ट्रैक रिकॉर्ड उन्हें एक मूल्यवान जोड़ बनाता है। हमें विश्वास है, कि वह कंपनी के भविष्य के वर्ष में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी, अनिल अग्रवाल ने एक आधिकारिक बयान में कहा।

वेदांत ने उल्लेखनीय प्रगति की है, और आगे बढ़ने की काफी संभावनाएं हैं। सोनल श्रीवास्तव ने एक आधिकारिक बयान में कहा मैं रणनीतिक और वित्तीय पहलों Strategic and Financial Initiatives का लाभ उठाकर और सभी हितधारकों के लिए प्रदर्शन में तेजी लाने और मूल्य बढ़ाने वाली रणनीतियों को विकसित करने और लागू करने के लिए सहयोगी रूप से काम करके कंपनी की सफलता में योगदान देने के लिए तत्पर हूं।

वेदांता के सीएफओ के रूप में सोनल श्रीवास्तव की नियुक्ति ऐसे समय में हुई है, जब कंपनी के कार्यवाहक सीएफओ अजय गोयल Acting CFO Ajay Goel ने मार्च में कंपनी से इस्तीफा दे दिया था। गोयल एक उद्योग के दिग्गज भी वर्तमान में BYJU’s की शिक्षा प्रौद्योगिकी BYJU'S Education Technology के लिए समूह के मुख्य वित्तीय अधिकारी हैं।