News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

वेदांता ने अरुण मिश्रा को कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया गया

Share Us

511
वेदांता ने अरुण मिश्रा को कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया गया
22 Jul 2023
min read

News Synopsis

वेदांता लिमिटेड Vedanta Limited ने अरुण मिश्रा Arun Mishra को 01 अगस्त 2023 से 31 मई 2025 तक कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया है, कंपनी ने शुक्रवार को कहा।

मिश्रा सुनील दुग्गल Mishra Sunil Duggal का स्थान लेंगे, जो 31 जुलाई को पूर्णकालिक निदेशक और सीईओ के रूप में अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।

अरुण मिश्रा वर्तमान में वेदांता लिमिटेड की सहायक कंपनी हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड Hindustan Zinc Limited में जिंक बिजनेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं।

मिश्रा को नवंबर 2019 में एचजेडएल के डिप्टी सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया था, और अगस्त 2020 में उन्हें एचजेडएल के सीईओ और पूर्णकालिक निदेशक के रूप में पदोन्नत किया गया था। जून 2022 से वह वेदांत जिंक इंटरनेशनल Vedanta Zinc International के संचालन और विकास का प्रबंधन भी कर रहे हैं, जिसकी दक्षिण अफ्रीका में खदानें और सांद्रक हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा 10 महीने से भी कम समय में उन्हें कॉर्नर ऑफिस में स्थानांतरित कर दिया गया और दुनिया के दूसरे सबसे बड़े जिंक एकीकृत उत्पादक के शीर्ष पर नियुक्त किया गया।

मिश्रा के पास आईआईटी खड़गपुर से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री और न्यू साउथ वेल्स सिडनी विश्वविद्यालय से खनन और लाभकारी में डिप्लोमा के साथ सीईडीईपी फ्रांस से सामान्य प्रबंधन में डिप्लोमा है। उन्होंने जुलाई 1988 में टाटा स्टील में वेस्ट बोकारो कोल वॉशरी में मेंटेनेंस हेड Maintenance Head at West Bokaro Coal Washery at Tata Steel के रूप में अपना करियर शुरू किया और विभिन्न रणनीतिक पदों का नेतृत्व करते हुए उनके पास 35 वर्षों का समृद्ध और विविध अनुभव है।