अमेरिकी एयरफोर्स ने मेटावर्स के लिए ट्रेडमार्क एप्लिकेशन दी 

Share Us

401
अमेरिकी एयरफोर्स ने मेटावर्स के लिए ट्रेडमार्क एप्लिकेशन दी 
22 Apr 2022
7 min read

News Synopsis

विश्व World में मेटावर्स Metaverse से जुड़ने वाली फर्मों Firms की संख्या लगातार बढती जा रही है। अब इस कड़ी में अमेरिकी एयर फोर्स US Air Force ने भी SPACEVERSE कहे जाने वाले एक मेटावर्स के लिए ट्रेडमार्क एप्लिकेशन Trademark Application दे दी है। अमेरिका की एयरफोर्स की ओर से यह एप्लिकेशन पिछले सप्ताह दाखिल की गई थी। SPACEVERSE का इस्तेमाल अमेरिकी एयर फोर्स ट्रेनिंग Training, टेस्टिंग और ऑपरेशंस एनवायरमेंट Testing and Operations Environment  के लिए करेगी। दुनिया के विभिन्न हिस्सों में युद्ध के तरीकों में बदलाव होने की वजह से अमेरिकी सेना अपनी क्षमता में और सुधार करना चाहती है।

रूस और यूक्रेन Russia and Ukraine के बीच युद्ध से दुनिया में बड़ी सैन्य ताकत रखने वाले देशों में भी तनाव बढ़ गया है। मेटावर्स के इस्तेमाल से अमेरिकी सेना आधुनिक हथियारों Modern Weapons की ट्रेनिंग और टेस्टिंग Training and Testing कर पाएगी। मेटावर्स के इस्तेमाल से अमेरिकी एयर फोर्स ट्रेनिंग के खर्च में भी कमी कर सकेगी।

यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि इसके लिए अमेरिकी एयर फोर्स किस ब्लॉकचेन इकोसिस्टम Blockchain Ecosystem का इस्तेमाल करेगी। अमेरिका फाइटिंग के अपने स्किल्स को गोपनीय रखना चाहता है और इनमें विशेषतौर पर टेक्नोलॉजी Technology से जुड़े स्किल्स शामिल हैं। इसी वजह से पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस Patent and Trademark Office (USPTO) की वेबसाइट पर इस ट्रेडमार्क से जुड़ी फाइलिंग को हटा दिया गया है।