News In Brief Motivation
News In Brief Motivation

UPPSC PCS Final Result 2021: यूपी पीसीएस में प्रतापगढ़ के अतुल सिंह ने टॉप किया

Share Us

861
UPPSC PCS Final Result 2021: यूपी पीसीएस में प्रतापगढ़ के अतुल सिंह ने टॉप किया
20 Oct 2022
7 min read

News Synopsis

UPPSC PCS Final Result 2021: बुधवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग Uttar Pradesh Public Service Commission (UPPSC) ने कंबाइंड स्टेट/अपर सबऑर्डिनेट सर्विस एग्जामिनेशन-2021 Combined State/Upper Subordinate Service Examination-2021 ( PCS-2021) के फाइनल रिजल्ट का ऐलान कर दिया। रिजल्ट यूपी लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in पर जारी किया गया है। आयोग के सचिव आलोक कुमार Secretary Alok Kumar ने नतीजों की घोषणा की है। इस परीक्षा में प्रतापगढ़ के अतुल कुमार सिंह Atul Kumar Singh ने टॉप किया है। जबकि दूसरे नंबर पर उन्नाव जिले के पुरवा से सौम्या मिश्रा Soumya Mishra का नाम है।

वहीं प्रतापगढ़ के अमनदीप Amandeep वतीसरे नंबर पर रहे हैं। टॉप 10 में देहरादून की मल्लिका नैन रैंक का नाम भी शामिल है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की इस भर्ती परीक्षा में एसडीएम और डिप्टी एसपी SDM and Deputy SP समेत 29 प्रकार के पदों पर 627 उम्मीदवारों का चयन हुआ है। उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के साथ-साथ पद और श्रेणी-वार कट-ऑफ का विवरण जल्द ही आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

गौर करने वाली बात ये है कि यूपीपीसीएस भर्ती का मामला सैनिकों को 5 फीसदी आरक्षण देने के मामले में दायर याचिका के कारण लंबित था। यूपी पीसीएस 2021 की भर्ती परीक्षा का विज्ञापन पिछले साल जारी किया था। इस परीक्षा के लिए लगभग सात लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। वहीं परीक्षा में साढ़े तीन लाख उम्मीदवारों ने ही भाग लिया था।