News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

इस क्रिप्टोकरेंसी में 70 फीसदी तक उछाल, निवेशक हुए मालामाल

Share Us

332
इस क्रिप्टोकरेंसी में 70 फीसदी तक उछाल, निवेशक हुए मालामाल
21 Jul 2022
min read

News Synopsis

हाल ही में क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrencies में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली, जिससे निवेशकों का क्रिप्टो से मोहभंग होने लगा था। लेकिन एक ऐसी क्रिप्टोकरेसी भी है जिसने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। क्रिप्टोकरेंसी Polygon में बीते एक हफ्तों के दौरान 70 फीसदी तक की बढ़त देखने को मिली है। Polygon में फिलहाल 85 फीसदी तक खरीदारी जबकि महज 15 फीसदी तक की बिकवाली sell देखने को मिल रही है। इस डिजिटल करेंसी digital currency में टिपिकल होल्ड टाइम typical hold time 103 दिनों का देखने को मिल रहा है।

गौर करने वाली बात ये है कि टिपिकल होल्ड टाइम उस अवधि को कहते हैं जितने दिनों तक निवेशक औसत investor average रूप से एनएफटी को अपने पास होल्ड कर रखते हैं। वहीं, बात अगर वॉल्यूम की करें तो पिछले 24 घंटों के दौरान Polygon क्रिप्टो के वॉल्यूम मे 37.7 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। फिलहाल Polygon Crypto 74.30 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि Polygon अपने उच्चतम स्तर highest level से अब भी 68.18 फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है। यह क्रिप्टो 233.50 रुपए का ऑल टाइम हाई all time high लगा चुका है। कॉइनबेस के अनुसार लोकप्रियता popularity के मामले में Polygon दसवें नंबर पर आता है। जबकि वॉल्यूम के मामले में यह 14 नंबर पर आता है।

गौरतलब है कि Polygon को पहले Matic Network के नाम से जाना जाता था। यह एक इथेरियम आधारित टोकन Ethereum based tokens है जिससे  Polygon Network का संचालन होता है। यह इथेरियम का एक स्केलिंग सॉल्यूशन Scalping Solution है।