News In Brief Auto
News In Brief Auto

Uno Minda ने ईवी चार्जर के लिए Starcharge के साथ समझौता किया

Share Us

218
Uno Minda ने ईवी चार्जर के लिए Starcharge के साथ समझौता किया
23 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

यूनो मिंडा Uno Minda ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहन आपूर्ति उपकरण के निर्माण और बिक्री के लिए स्टारचार्ज Starcharge के साथ समझौता किया।

ईवीएसई में सुविधाजनक घरेलू चार्जिंग के लिए डिज़ाइन किए गए दीवार पर लगे एसी चार्जर शामिल हैं। घर पर चार्जिंग में आसानी प्रदान करने के लिए ये चार्जर आमतौर पर ओईएम द्वारा ग्राहकों को ईवी के साथ बेचे जाते हैं। इस साझेदारी के साथ यूनो मिंडा ने यात्री कार बाजार के लिए अपने ईवी-विशिष्ट उत्पाद पोर्टफोलियो का निर्माण किया है।

स्टारचार्ज एक अग्रणी इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और माइक्रोग्रिड समाधान कंपनी है, जो 67 देशों और क्षेत्रों में काम करती है। इसकी संयुक्त राज्य अमेरिका, वियतनाम और चीन में विनिर्माण सुविधाएं हैं। कंपनी वैश्विक स्तर पर 60 से अधिक ओईएम और कई प्रसिद्ध ऊर्जा कंपनियों की रणनीतिक भागीदार रही है।

जैसे-जैसे इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ती जा रही है, कुशल और विश्वसनीय ईवी चार्जिंग समाधान की आवश्यकता सर्वोपरि हो जाती है। सीमित सार्वजनिक चार्जिंग बुनियादी ढांचा ईवी अपनाने के लिए एक मौजूदा बाधा है। लागत और गति के अलावा सार्वजनिक चार्जिंग पर वाहन चार्जिंग के लिए प्रतीक्षा समय सबसे कम संतोषजनक पहलू है। अंतर्राष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी के अनुसार विश्व स्तर पर अधिकांश ईवी चार्जिंग मांग घर या काम पर पूरी की गई है, कि सार्वजनिक रूप से सुलभ चार्जर्स द्वारा। स्टारचार्ज के साथ साझेदारी में यूनो मिंडा का लक्ष्य ऐसे घरेलू चार्जिंग समाधान को बाधित करना है, जो भारत में तेजी से स्वच्छ गतिशीलता को अपनाने का मार्ग प्रशस्त करेगा।

यूनो मिंडा ग्रुप के सीएमडी निर्मल Nirmal K Minda CMD Uno Minda Group के मिंडा ने कहा “यूनो मिंडा को ईवी चार्जिंग समाधानों में वैश्विक नेता स्टारचार्ज के साथ इस साझेदारी के माध्यम से यात्री कार खंड में अपने इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो के विस्तार की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। यूनो मिंडा ने लगातार उभरती ऑटोमोटिव प्रौद्योगिकियों की गहरी समझ और भारत में उनके सफल स्थानीयकरण के प्रति प्रतिबद्धता प्रदर्शित की है। यह सहयोग 'मेक इन इंडिया' और देश को एक स्थायी और विद्युतीकृत भविष्य में बदलने के प्रति हमारे समर्पण को और मजबूत करता है।''

स्टारचार्ज की अध्यक्ष शाओ दानवेई Shao Danwei Chairlady StarCharge ने कहा “हम भारत में ईवी चार्जिंग सिस्टम और समाधान के अवसरों को आगे बढ़ाने के लिए यूनो मिंडा के साथ साझेदारी करके प्रसन्न हैं। हम भारत में ईवी अपनाने के दृष्टिकोण को लेकर आशावादी हैं, कि घरेलू चार्जिंग समाधानों के लिए जबरदस्त अवसर होंगे। ईवी चार्जिंग क्षेत्र में एक अग्रणी वैश्विक खिलाड़ी के रूप में संपूर्ण मूल्य श्रृंखला में व्यापक क्षमताओं के साथ हम भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार के लिए लागत-प्रतिस्पर्धी और उपयोगकर्ता-अनुकूल समाधान विकसित करने के लिए यूनो मिंडा के साथ अपनी विशेषज्ञता को संयोजित करने की अपनी क्षमता में आश्वस्त हैं।”

Uno Minda के बारे में:

यूनो मिंडा लिमिटेड मालिकाना ऑटोमोटिव समाधान और सिस्टम की एक अग्रणी वैश्विक निर्माता है, जो टियर-1 के रूप में ओईएम को आपूर्ति करती है।

हमने अपने नवोन्वेषी उत्पादों के साथ छह दशकों से अधिक समय से ऑटोमोटिव उद्योग आपूर्ति श्रृंखला में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। 1958 में स्थापित हम ऑटोमोटिव स्विचिंग सिस्टम, ऑटोमोटिव लाइटिंग सिस्टम, ऑटोमोटिव ध्वनिकी सिस्टम, ऑटोमोटिव सीटिंग सिस्टम और मिश्र धातु पहियों के अग्रणी निर्माताओं में से एक हैं।

हमने ऑटोमोटिव उद्योग को इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में बदलने के लिए एक मजबूत इलेक्ट्रिक वाहन विशिष्ट उत्पाद पोर्टफोलियो भी बनाया है। हम भारत, एशिया, दक्षिण और उत्तरी अमेरिका और यूरोप में स्थित प्रमुख भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय ओईएम को ऑटोमोटिव घटकों और प्रणालियों की 20 से अधिक श्रेणियों का निर्माण और आपूर्ति करते हैं। इंडोनेशिया, वियतनाम, स्पेन और मैक्सिको में विदेशी विनिर्माण सुविधाओं के साथ वैश्विक स्तर पर हमारे 73 से अधिक मनुफैचरिंग प्लांट हैं।

Star Charge के बारे में:

स्टार चार्ज एक स्मार्ट ऊर्जा टर्नकी समाधान प्रदाता है, जो संपूर्ण ईवी चार्जिंग और ऊर्जा भंडारण हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और निर्बाध सेवाएं प्रदान करता है। हमारे हार्डवेयर लाइनअप में एसी और डीसी उपकरण, चार्जिंग कनेक्टर, पावर मॉड्यूल, कैबिनेट और बैटरी स्टोरेज सिस्टम की पूरी श्रृंखला शामिल है। हमारे सॉफ़्टवेयर पोर्टफोलियो में क्लाउड प्लेटफ़ॉर्म, स्मार्टफ़ोन एप्लिकेशन और बुद्धिमान ऊर्जा प्रबंधन प्रणालियाँ शामिल हैं। विशेष रूप से हमने ग्राहक सेवा के ऊंचे स्तर को सुनिश्चित करने के लिए एक वैश्विक कॉल सेंटर स्थापित किया है। इसके अलावा स्टार चार्ज शीर्ष चार्जिंग प्वाइंट ऑपरेटर के रूप में एक प्रमुख स्थान रखता है, जिससे दुनिया भर में उत्कृष्ट चार्जिंग सेवाओं का प्रावधान सुनिश्चित होता है। हमारा मिशन उपयोगकर्ताओं को एक ही सुव्यवस्थित पैकेज में बेजोड़ हार्डवेयर, विश्वसनीय सॉफ्टवेयर और समर्पित सेवा प्रदान करना है। हमारा मुख्य अनुसंधान एवं विकास IoT, गतिशील बिजली वितरण और V2X तकनीक जैसी महत्वपूर्ण तकनीकों पर केंद्रित है, जो हमें "मोबिलिटी विद्युतीकरण, ऊर्जा डिजिटलीकरण" के दृष्टिकोण को प्राप्त करने में सक्षम बनाता है।