कंपनी का अनोखा ऑफर, कर्मचारियों को फिट रहने पर एक्स्ट्रा सैलरी और 10 लाख का इनाम

Share Us

359
कंपनी का अनोखा ऑफर, कर्मचारियों को फिट रहने पर एक्स्ट्रा सैलरी और 10 लाख का इनाम
26 Sep 2022
min read

News Synopsis

आपने कंपियों companies द्वारा अपने कर्मचारियों employees के लिए अनोखा काम करते हुए जरूर सुना होगा। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि कोई कंपनी अपने कर्मचारियों को फिट fit रहने के लिए बोनस दे रही है? ऐसा सच में हुआ है। दरअसल, ऑनलाइन ब्रोकिंग फर्म online broking firm जेरोधा zerodha अपने कर्मचारियों के लिए फिटनेस चैलेंज itness challenge लेकर आई है। इस चैलेंस को पूरा करने वाले कर्मचारी को एक महीने की एक्स्ट्रा सैलरी extra salary दी जाएगी। इसके अलावा कंपनी की ओर से 10 लाख रुपए का लकी ड्रॉ lucky draw भी रखा गया है।

जेरोधा के सह संस्थापक और सीईओ co-founder and CEO नितिन कामथ Nitin Kamath ने अपने बयान में बताया है कि उनकी पहल स्वास्थ्य से जुड़ी हुई है। उन्होंने कर्मचारियों को फिट रहने के लिए रोजाना लक्ष्य तय करने को कहा है। जो भी कर्मचारी एक साल तक रोजाना उस लक्ष्य का 90 फीसदी हासिल करेगा, उसे एक महीने की एक्स्ट्रा सैलरी दी जाएगी। कामथ अपने बयान में आगे कहा कि, हमारी टीम के अधिकतर लोक वर्क फ्रॉम होम work from home पर हैं।

ऐसे में उनकी स्मोकिंग smoking और बैठने की आदत हो गई है, जिस कारण उनकी सेहत भी बिगड़ रही है। ऐसे में उन्होंने कर्मचारियों से कहा है कि वे फिटनेस ट्रैकर fitness tracker का इस्तेमाल करें और रोजाना एक गोल सेट करें। उन्होंने कहा, बोनस के रूप में एक्स्ट्रा सैलरी पाने के लिए कर्मचारियों को रोजना लक्ष्य का 90 फीसदी हासिल करना होगा।