News In Brief Auto
News In Brief Auto

Ultraviolette ने भारत में ईवी चार्जिंग नेटवर्क का विस्तार करने के लिए HPCL के साथ समझौता किया

Share Us

299
Ultraviolette ने भारत में ईवी चार्जिंग नेटवर्क का विस्तार करने के लिए HPCL के साथ समझौता किया
14 Feb 2024
6 min read

News Synopsis

इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल निर्माता अल्ट्रावायलेट Ultraviolette ने भारत में अपने ईवी चार्जिंग नेटवर्क का विस्तार करने के लिए हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड Hindustan Petroleum Corporation Limited के साथ समझौता किया। इस समझौते के तहत ईवी कंपनी पूरे भारत में एचपीसीएल ईंधन स्टेशनों पर फास्ट चार्जर स्थापित करेगी। ई-बाइक निर्माता ने भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में HPCL के साथ समझौता किया।

अल्ट्रावायलेट 12 चयनित राज्यों में एचपीसीएल पेट्रोल पंपों पर चार्जर स्थापित करेगी। कंपनी न केवल राष्ट्रीय राजमार्गों और राज्य राजमार्गों पर अपने चार्जर स्थापित करेगी, और बल्कि क्रॉस-कंट्री इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल यात्रा को आसान बनाने के लिए देश भर के दूरदराज के स्थानों में ईवी चार्जर भी तैनात करेगी।

अल्ट्रावायलेट F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल एक बार चार्ज करने पर 307 किमी की प्रमाणित रेंज प्रदान करती है, जिससे सवारों को लंबी दूरी की यात्रा करने में मदद मिलती है। ई-बाइक तीन राइडिंग मोड में आती है: कॉम्बैट, ग्लाइड और बैलिस्टिक।

बाइक में लगी बैटरी को स्टैंडर्ड चार्जर के जरिए फुल चार्ज किया जा सकता है। एक बार चार्ज करने पर यह मोटरसाइकिल 35 किमी प्रति घंटे तक चल सकती है। F77 में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ पांच इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। इसमें रियल-टाइम लोकेशन, बैटरी आंकड़े, नोटिफिकेशन अलर्ट, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, क्रैश डिटेक्शन, राइड एनालिटिक्स और भी बहुत कुछ मिलता है।

अल्ट्रावॉयलेट के सीटीओ और सह-संस्थापक नीरज राजमोहन Neeraj Rajmohan CTO and Co-Founder of Ultraviolette ने कहा एचपीसीएल के साथ साझेदारी करके खुश हैं, जो एक मजबूत ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचा बनाने के हमारे दृष्टिकोण को साझा करता है। यह साझेदारी हमें इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों के लिए एक राष्ट्रीय चार्जिंग बुनियादी ढांचे की स्थापना और क्रॉस-कंट्री ईवी मोटरसाइकिल यात्रा को सक्षम करने में सक्रिय भूमिका निभाते हुए एक सहज और परेशानी मुक्त चार्जिंग अनुभव प्रदान करने के लिए एचपीसीएल के व्यापक नेटवर्क का लाभ उठाने में सक्षम बनाएगी। यह सहयोग 2030 तक स्वच्छ और टिकाऊ गतिशीलता परिदृश्य के लिए भारत सरकार की महत्वाकांक्षी दृष्टि के अनुरूप गतिशीलता के स्वच्छ रूपों में परिवर्तन को गति देगा।

Ultraviolette के बारे में:

अल्ट्रावायलेट ऑटोमोटिव प्रा. लिमिटेड टिकाऊ गतिशीलता और ऊर्जा बुनियादी ढांचे में एक प्रर्वतक है। 2016 में स्थापित अल्ट्रावायलेट ऑटोमोटिव की स्थापना नारायण सुब्रमण्यम और नीरज राजमोहन ने की थी। कंपनी का जन्म अग्रणी गतिशीलता समाधान बनाने की अनूठी दृष्टि से हुआ था, जो प्रगतिशील डिजाइन और ऊर्जा कुशल प्रौद्योगिकी द्वारा संचालित है। अल्ट्रावायलेट ऑटोमोटिव भारत में उच्च प्रदर्शन वाले इलेक्ट्रिक वाहनों और भविष्य के लिए तैयार ऊर्जा बुनियादी ढांचे का पहला पारिस्थितिकी तंत्र विकसित कर रहा है।

Hindustan Petroleum Corporation Limited के बारे में:

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड का गठन 15 जुलाई 1974 को हुआ था। एचपीसीएल एक महारत्न सेंट्रल पब्लिक सेक्टर एंटरप्राइज और 26 रैंकिंग के साथ एसएंडपी प्लैट्स टॉप 250 ग्लोबल एनर्जी कंपनी है। एचपीसीएल की रिफाइनिंग और मार्केटिंग में मजबूत उपस्थिति है। देश में पेट्रोलियम उत्पादों का एक विशाल विपणन नेटवर्क है, जिसमें 12 क्षेत्रीय कार्यालय, 68 क्षेत्रीय कार्यालय शामिल हैं, जो सितंबर 23 तक 21431 खुदरा दुकानों, 6312 एलपीजी वितरकों और 435 ल्यूब वितरकों के साथ ग्राहक संपर्क बिंदुओं के साथ एक बहुत मजबूत आपूर्ति और वितरण की सुविधा प्रदान करते हैं। कंपनी अपने संचालन और ग्राहक अनुभव में नवाचार, परिचालन उत्कृष्टता और खुशी प्रदान करने के लिए नए बिजनेस मॉडल को बढ़ावा देने के लिए डिजिटल प्रौद्योगिकियों का उपयोग करने के लिए समर्पित है।