News In Brief World News
News In Brief World News

UFO News : क्वीन एलिजाबेथ के निधन के बाद सामने आएगा UFO का सच! जानें डिटेल

Share Us

462
UFO News : क्वीन एलिजाबेथ के निधन के बाद सामने आएगा UFO का सच! जानें डिटेल
23 Sep 2022
min read

News Synopsis

अभी हाल में ही ब्रिटेन Britain की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय Queen Elizabeth II निधन हुआ है। वे अब इस दुनिया में नहीं हैं। माना जा रहा है कि महारानी के निधन के बाद ‘रॉयल एक्स-फाइल्स' Royal X-Files की रिलीज में तेजी आ सकती है। कहा जा रहा है कि इन दस्‍तावेजों में UFO यानी अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्‍जेक्‍ट्स Unidentified Flying Objects से जुड़ी अहम जानकारियां भी हैं। ए‍लियंस aliens में दिलचस्‍पी रखने वाले एक्‍सपर्ट्स  experts का कहना है कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के दिवंगत पति ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग के करीब 70 साल के शोध को सार्वजनिक किया जाना चाहिए।

इस शोध में ब्रिटेन में UFO देखे जाने के बारे में जानकारी है। डेली स्‍टार की रिपोर्ट के मुताबिक, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फ‍िलिप Prince Philip, ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग Duke of Edinburgh के दिल में अंतरिक्ष के प्रति जुनून था। यह जुनून साल 1955 में उनके चाचा लॉर्ड लुई माउंटबेटन Uncle Lord Louis Mountbatten के घर हुई एक घटना के बाद शुरू हुआ। इसके बाद से ही प्रिंस फ‍िलिप, एलियंस से जुड़ी जांच में लग गए थे। उस घटना में एक शख्‍स ने दावा किया था कि एक अंतरिक्ष यान  spacecraft जैसी आकृति से किसी फोर्स ने उनकी बाइक को टक्‍कर मार दी थी।

घटना हैम्पशायर के ब्रॉडलैंड्स एस्टेट Broadlands Estate में हुई, जिसके बारे में फ‍िलिप को अपने चाचा से पता चला। कहा जाता है कि प्रिंस फ‍िलिप ने अपना ज्‍यादातर जीवन इन घटनाओं की जांच में लगाया, लेकिन विशेषज्ञों का दावा है कि मामले को दबा दिया गया, क्‍योंकि इससे सनसनी पैदा हो सकती है। विशेषज्ञों का मानना है कि अब उन फाइलों को खोलने की मांग हो सकती है।