उबर ने पीछे के यात्रियों के लिए नया सीट बेल्ट रिमाइंडर फीचर लॉन्च किया

Share Us

378
उबर ने पीछे के यात्रियों के लिए नया सीट बेल्ट रिमाइंडर फीचर लॉन्च किया
12 Apr 2023
7 min read

News Synopsis

जब आप कार में यात्रा कर रहे हों तो सीटबेल्ट पहनना महत्वपूर्ण है, चाहे आप कहीं भी बैठे हों। अपने यूज़र्स की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए उबर ने एक बहुत ही महत्वपूर्ण सुरक्षा टूल लॉन्च Launch Security Tools किया है, जो पीछे की सीट पर बैठे यात्रियों को सीट बेल्ट लगाने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

Uber का नया ऑडियो सीटबेल्ट रिमाइंडर फ़ीचर राइडर New Audio Seatbelt Reminder Feature Rider को सीट बेल्ट लगाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस फीचर को हैदराबाद Hyderabad में लॉन्च किया गया है।

नए फीचर के बारे में बात करते हुए उबर इंडिया और साउथ एशिया Uber India and South Asia के सेफ्टी ऑपरेशंस के प्रमुख सूरज नायर Suraj Nair, Head of Safety Operations ने कहा हमारा मानना है, कि सुरक्षा पर हमारा काम कभी नहीं रुकता। हम तकनीक-सक्षम सुविधाओं और मजबूती के माध्यम से प्लेटफॉर्म सुरक्षा में सुधार के तरीकों पर लगातार विचार कर रहे हैं। राइडर्स और ड्राइवर्स दोनों के लिए समान रूप से अनुभव बढ़ाने के लिए सपोर्ट। हम हैदराबाद में ऑडियो सीटबेल्ट रिमाइंडर लाकर खुश हैं। हमारा मानना है, कि यह नई सुविधा राइडर्स को सीटबेल्ट Seat Belt पहनने के लिए प्रोत्साहित करने का एक प्रभावी तरीका होगी और हम सकारात्मक देखने के लिए उत्साहित हैं हैदराबाद में सड़क सुरक्षा Road Safety पर इसका प्रभाव पड़ेगा।

कैब में सवार होते ही यह फीचर राइडर्स को सीटबेल्ट पहनने के लिए अलर्ट करेगा।

उबर ने बताया कि नया फीचर ड्राइवर के फोन पर एक ऑडियो रिमाइंडर चलाएगा, जो यात्रियों को उबर की सवारी बुक करने के बाद वाहन में प्रवेश करने के बाद अपनी सुरक्षा के लिए कमर कसने के लिए कहेगा। इसके अतिरिक्त राइडर के फोन को इन-ऐप पुश नोटिफिकेशन In-App Push Notifications भी प्राप्त होगा, जो उन्हें यात्रा शुरू होने से पहले अपनी सीट बेल्ट बांधने की याद दिलाएगा।

इस सुरक्षा सुविधा को वर्तमान में भारत में पायलट किया जा रहा है, जहां उबर पिछली सीटों पर सीट बेल्ट पहनने के लिए सवारों को याद दिलाने के लिए मानव आवाज और इन-ऐप अधिसूचना Human Voice and in-App Notification दोनों का उपयोग कर रहा है। और अन्य देशों में उबर ने रिमाइंडर के रूप में केवल एक सूचना ध्वनि का उपयोग किया है।

इस सुरक्षा सुविधा को पेश करके उबर का उद्देश्य अपने प्लेटफॉर्म पर सुरक्षा को बढ़ाना और यात्रियों द्वारा सीट बेल्ट नहीं लगाने से होने वाली चोटों को कम करना है। इस सुविधा के साथ यात्रियों को सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सीट बेल्ट बांधने के लिए लगातार याद दिलाया जाएगा।

कुल मिलाकर उबर का 'ऑडियो सीटबेल्ट रिमाइंडर Audio Seatbelt Reminder' सवारी के दौरान यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। भारत में फीचर की शुरूआत सुरक्षा और नवाचार Security and Innovation के प्रति उबेर की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है, और यह देखना दिलचस्प होगा कि यात्रियों द्वारा इस सुविधा को कैसे प्राप्त किया जाता है, और अन्य देशों में लागू किया जाता है।