News In Brief Auto
News In Brief Auto

Uber ने 'एमिशन सेविंग्स' फीचर लॉन्च किया

Share Us

154
Uber ने 'एमिशन सेविंग्स' फीचर लॉन्च किया
15 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

उबर Uber ने 'एमिशन सेविंग्स' के लॉन्च के साथ सवारों के लिए पर्यावरण में कार्बन उत्सर्जन को कम करने में उनके योगदान को ट्रैक करने के लिए एक बिल्कुल नए तरीके की घोषणा की। यह नई सुविधा उबर सवारों को यह दृश्यता देगी कि उन्होंने उबर ग्रीन वाहनों में सवार होकर कितने किलोग्राम CO2 उत्सर्जन बचाया।

यह सुविधा दिल्ली-एनसीआर, मुंबई और बेंगलुरु में लाइव है, जहां सवार उबर ऐप पर एक ऑल-इलेक्ट्रिक वाहन सवारी श्रेणी - उबर ग्रीन बुक करना चुन सकते हैं। यह पहल उबर द्वारा सवारियों को उनके योगदान के बारे में सूचित करके और उन्हें कम उत्सर्जन वाली जीवनशैली अपनाने के लिए प्रोत्साहित करके टिकाऊ विकल्पों के लिए व्यवहारिक बदलाव की दिशा में प्रेरित करने का एक प्रयास है।

उबर इंडिया के सेंट्रल ऑपरेशंस के प्रमुख नितीश भूषण Nitish Bhushan Head of Central Operations Uber India ने कहा “हम समझते हैं कि अक्सर लोगों के लिए यह महसूस करना कठिन होता है कि स्थायी ऊर्जा पर चलने वाले वाहन में एक सवारी करके वे पर्यावरण में कितना योगदान देते हैं।” उस प्रभाव का पैमाना उनकी उंगलियों पर एक महत्वपूर्ण उपकरण है, ताकि वे अपने दैनिक जीवन में स्थिरता के बारे में अधिक जानकारीपूर्ण निर्णय ले सकें। उत्सर्जन बचत को बस यही करने के लिए डिज़ाइन किया गया है!”

उबर ने सवारी के दौरान सम्मानजनक व्यवहार को बढ़ावा देने के प्रयास में राइडर रेटिंग को लोकप्रिय बनाया, और यह सुविधा सवारों में पर्यावरण के प्रति सचेत रहने और उनके द्वारा रोके गए CO2 उत्सर्जन के किलोग्राम की संख्या को बढ़ाने का प्रयास करने की इच्छा को बढ़ावा देने का एक मजेदार तरीका है।

उत्सर्जन बचत सवारों को निम्नलिखित कार्य करने की अनुमति देती है:

एक बटन टैप करें, प्रभाव देखें: उबर ऐप के खाता अनुभाग में उबर ग्रीन का विकल्प चुनकर बचाए गए सभी उत्सर्जन को देखने के लिए "अनुमानित CO2 बचाया गया" पर टैप करें।

बचत को समझें: राइडर्स ने आवाज उठाई है, कि उनकी उत्सर्जन बचत कैसे बढ़ती है, इसके उदाहरण देखना मददगार होगा। फीचर में एक ग्राफिक शामिल है, जो दिखाता है, कि उनकी CO2 उत्सर्जन बचत किससे तुलनीय है।

देखें कि उत्सर्जन की गणना कैसे की जाती है: उबर ग्रीन यात्रा के लिए उत्सर्जन बचत, औसतन बचाए गए CO2 उत्सर्जन की अनुमानित मात्रा को दर्शाती है, जब एक सवार समान दूरी की उबर प्रीमियर यात्रा के बजाय उबर ग्रीन लेता है।

उबर एक शून्य-उत्सर्जन गतिशीलता मंच बनने के लिए प्रतिबद्ध है, और यह लॉन्च सवारों को उनके द्वारा बचाए गए अनुमानित उत्सर्जन और उनके समुदायों में उनके द्वारा किए जा रहे सकारात्मक प्रभाव के बारे में सूचित करने में मदद करने की यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम है।