Uber ने अपने एप में किए कई महत्वपूर्ण बदलाव

Share Us

271
Uber ने अपने एप में किए कई महत्वपूर्ण बदलाव
20 May 2022
7 min read

News Synopsis

कैब कंपनी Cab Company उबर Uber ने अपने ड्राइवरों और पैसेंजर्स Drivers & Passengers की एक बड़ी परेशानी Big problem को दूर कर दिया है। उबर ने अपने ड्राइवरों के बार बार राइड कैंसिलेशन Ride Cancellation करने संबंधी पैसेंजरों की दिक्कतों को दूर करने के लिए अपनी ऐप में बदलाव किए हैं। इससे ड्राइवर को राइड एक्सेप्ट Ride Accept करने से पहले ही पता चल जाएगा कि पैसेंजर किस जगह जाने के लिए कैब बुक करना चाहता है।

अगर ड्राइवर उस दिशा में नहीं जाना चाहता तो वह राइड को एक्सेप्ट ही नहीं करेगा। जिससे कैंसिलेशन की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। उबर इंडिया एंड साउथ एशिया Uber India And South Asia Head के हेड ऑफ सेंट्रल ऑपरेशंस नितीश भूषण Nitish Bhushan की माने तो जो बदलाव किए गए हैं, उससे पैसेंजर और ड्राइवर दोनों को ही फायदा होगा।

उबर के राइडर्स की एक प्रमुख शिकायत यह सामने आ रही थी कि राइड एक्सेप्ट करने के बाद ड्राइवर उन्हें फोन करके पूछते हैं कि ‘जाना कहां है?’ और अगर बताई गई जगह उनके मनमुताबिक नहीं होती है, तो वो राइड कैंसल कर देते हैं या राइड एक्सेप्ट करने के बाद भी आते नहीं हैं और राइडर को ट्रिप कैंसल Trip Cancellation करने पर मजबूर करते हैं। लेकिन इस बदलाव से अब यह समस्या दूर हो गई है।