News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

बुकिंग के समय ही जान सकेंगे उबर ड्राइवर, की यात्री को कहाँ जाना है 

Share Us

406
बुकिंग के समय ही जान सकेंगे उबर ड्राइवर, की यात्री को कहाँ जाना है 
16 Jul 2022
8 min read

News Synopsis

ऑनलाइन कैब सेवा Online Cab Service देने वाली कंपनी उबर Uber ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा है कि अब वह अपने कैब ड्राइवरों Cab Drivers को बुकिंग के समय सवारी के गंतव्य स्थल की जानकारी देने की सुविधा शुरू करेगी। यह कदम कंपनी के द्वारा बुकिंग के बाद यात्रा निरस्त करने की घटनाओं में कमी लाने के लिए उठाया जा रहा है। आपको बता दें कि उबर की नवगठित राष्ट्रीय ड्राइवर सलाहकार परिषद Newly Formed National Driver Advisory Council से मिले सुझावों के आधार पर यह कदम उठाया है। कैब सेवा से जुड़े चालकों की राय जानने के लिए कंपनी ने इस परिषद का गठन मार्च, 2022 में किया था।

इस बारे में उबर ने कहा कि सवारी एवं ड्राइवर दोनों की बेचैनी को कम करने और पारदर्शिता बढ़ाने के लिए अब उबर के मंच पर मौजूद ड्राइवर बुकिंग स्वीकार करने के पहले गंतव्य स्थल को देख पाएंगे। अभी तक उबर के ड्राइवरों को गंतव्य स्थल Destination के बारे में जानकारी ऐप के जरिये नहीं मिल पाती थी। इसकी वजह से बुकिंग स्वीकार करने के बाद कई ड्राइवर सवारी को ले जाने से इनकार कर देते थे। इससे सवारियों को भी काफी समस्याएं होती रही हैं।

आपको बता दें कि उबर आजकल शहरों में लोग एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए ऑनलाइन टैक्सी को भी प्राथमिकता देते हैं। ऑनलाइन टैक्सी बुकिंग Online Taxi Booking काफी आसान रहती है और आसानी से सफर भी हो जाता है। ऑनलाइन कैब सेवा देने वालों में से एक कंपनी उबर भी है। वहीं उबर के इस फैसले का असर उबर में सफर करने वाले लोगों के साथ ही उबर के ड्राइवर पर भी देखने को मिलेगा।