Twitter: फिर से शुरू होगा ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन, एलन मस्क ने दिये संकेत

Share Us

297
Twitter: फिर से शुरू होगा ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन, एलन मस्क ने दिये संकेत
14 Nov 2022
min read

News Synopsis

Twitter: जब से एलन मस्क Elon Musk ने ट्विटर Twitter की कमान अपने हाथ में ली है तब से किसी न किसी वजह से ट्विटर सुर्खियों में बना हुआ है। वहीं अब खबर सामने आ रही है कि ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क पेड ब्लू टिक सब्सक्राइबर blue tick subscribers सेवा अगले हफ्ते तक दोबारा शुरू कर सकते हैं। दरअसल, अमेरिका USA में कई फर्जी ट्विटर अकाउंट्स fake twitter accounts ने 8 डॉलर का भुगतान कर पहले ब्लू टिक हासिल और इसके बाद इन अकाउंट्स से फेक ट्वीट्स fake tweets किए गए, इससे परेशान होकर ट्विटर ने शुक्रवार को फिलहाल ब्लू टिक सब्सक्राइबर सेवा को रोकने के आदेश दिए थे।

एलन मस्क ने एक यूजर्स को ट्वीटर पर जवाब देते हुए कहा कि ट्विटर ब्लू शायद "अगले सप्ताह के अंत में वापस आ जाएगा", मस्क की इस बात से अंदाजा लगाया जा रहा है कि ब्लू टिक सब्सक्राइबर सेवा की जल्द वापसी हो सकती है। दरअसल, एलन मस्क को तमाम बदलाव के बीच कंपनी के दिवालिया होने की चिंता सता रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, कर्मचारियों के साथ हुई मीटिंग में एलन मस्क ने कहा है कि ट्विटर के दिवालिया bankrupt होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

एलन मस्क ने इससे पहले भी चेतावनी दी कि अगर ट्विटर गिरती विज्ञापन आय advertising income को ऑफसेट करने के लिए सब्सक्रिप्शन राजस्व को बढ़ाने में विफल रहा तो ट्विटर आगामी आर्थिक मंदी economic slowdown से बचने में सक्षम नहीं होगा। दरअसल, एलन मस्क के ट्विटर खरीदने से पहले तक ब्लू टिक सिर्फ सेलिब्रिटीज celebrities on twitter पत्रकारों journalists, नेताओं politicians आदि को ही मिलता था और ट्विटर इन अकाउंट्स को वेरिफाइड करता था।

 एलन मस्क के नए नियम के अनुसार अब एक फोन, क्रेडिट कार्ड और हर महीने 8 डॉलर खर्च करने की क्षमता रखने वाला कोई भी शख्स ब्लू टिक हासिल कर सकता है। बता दें कि एलन मस्क के इस फैसले के बाद इसका फायदा उठाते हुए कई उपयोगकर्ताओं ने दूसरे लोगों के नाम पर फर्जी अकाउंट बना लिया और फिर उल्टे-सीधे ट्वीट किए। 

TWN In-Focus