News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ट्विटर अब अपने पेड ब्लू सब्सक्राइबर्स को दिखायेगा 50 प्रतिशत कम विज्ञापन

Share Us

363
ट्विटर अब अपने पेड ब्लू सब्सक्राइबर्स को दिखायेगा 50 प्रतिशत कम विज्ञापन
07 Apr 2023
7 min read

News Synopsis

जब  एलोन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया है उनके नित नए प्रयोग जारी हैं। अब इसी कर्म में सौंपने ने अधिक उपयोगकर्ताओं को लुभाने के लिए, अपने ब्लू सब्सक्राइबर्स को 50 प्रतिशत कम विज्ञापन दिखने का फैसला किया है। इसके साथ ट्विटर अपने ब्लू टिक सब्सक्राइबर्स की अपने प्लेटफॉर्म पर उनकी विजिबिलिटी भी बढ़ाएगा। नया टूल माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के 'फॉर यू' और 'फॉलोइंग' दोनों टैब पर उपलब्ध है।

कंपनी के मुताबिक जैसे ही आप स्क्रॉल करते हैं, आप प्रचारित ट्वीट्स या विज्ञापनों के बीच लगभग दो बार कार्बनिक या गैर-प्रचारित ट्वीट्स देखेंगे। ऐसा कई बार हो सकता है जब प्रचारित ट्वीट्स के बीच अधिक या कम गैर-प्रचारित ट्वीट्स हों। 

हालाँकि, यह सुविधा प्रोफ़ाइल उत्तरों, प्रचारित खातों और रुझानों में प्रदर्शित विज्ञापनों या एक्सप्लोर पेज पर प्रचारित घटनाओं पर लागू नहीं होती है। ब्लू उपयोगकर्ताओं के लिए, जो प्रति माह $8 का भुगतान करते हैं, कंपनी ने बातचीत और खोज में रैंकिंग को भी प्राथमिकता दी है।

इस बीच, विरासती सत्यापित खातों के लिए ट्विटर पर नीला चेक मार्क बना हुआ है।

ट्विटर ने लीगेसी ब्लू उपयोगकर्ताओं के लिए, एक नई सत्यापित टैगलाइन निकली है जिसमे लिखा जा रहा है-"यह खाता सत्यापित है क्योंकि यह ट्विटर ब्लू की सदस्यता लेता है या एक विरासत सत्यापित खाता है"।

"हम प्रोफ़ाइल में सत्यापन की तिथि जोड़ रहे हैं। ध्यान दें, भुगतान सत्यापन गणना के बाद से केवल तारीख, क्योंकि अतीत में लीगेसी चेकमार्क के साथ बहुत भ्रष्टाचार हुआ था," ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी ने कहा।

मस्क के अनुसार, 15 अप्रैल से केवल सत्यापित खातों को 'फॉर यू' अनुशंसाओं में प्रदर्शित होने की अनुमति होगी।

उन्होंने पिछले सप्ताह कहा था कि "15 अप्रैल से, केवल सत्यापित खाते ही आपके लिए अनुशंसाओं में शामिल होने के पात्र होंगे। यह उन्नत एआई बॉट स्वार्म्स को संबोधित करने का एकमात्र यथार्थवादी तरीका है। यह अन्यथा एक निराशाजनक हारने वाली लड़ाई है। चुनावों में मतदान होगा उसी कारण से सत्यापन की आवश्यकता है। 

मस्क ने कहा, "यदि वे सेवा की शर्तों का पालन करते हैं और मानव का रूप धारण नहीं करते हैं, तो सत्यापित बॉट खातों का होना ठीक है।"