News In Brief Trading & Stocks
News In Brief Trading & Stocks

Twitter के शेयरों में आई भारी गिरावट

Share Us

308
Twitter के शेयरों में आई भारी गिरावट
12 Jul 2022
8 min read

News Synopsis

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क Tesla CEO Elon Musk द्वारा 44 अरब अमेरिकी डॉलर के अधिग्रहण सौदे Acquisition Deals को समाप्त करने के बाद ट्विटर इंक के शेयरों में तेजी से गिरावट देखी गई। आपको बता दें कि डील कैंसिल के बारे में मस्क के वकील ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा है कि प्लेटफॉर्म पर फेक या स्पैम अकाउंट्स Fake or Spam Accounts के बारे में जानकारी देने के कई अनुरोध को पूरा करने में ट्विटर नाकाम रही। यह कंपनी के बिजनेस परफॉर्मेंस के लिए बहुत अहम है। फाइलिंग में यह भी कहा है कि ट्विटर एग्रीमेंट की कई शर्तों को पूरा करने में नाकाम रही। 

द हिल The Hill ने वॉल स्ट्रीट जर्नल Wall Street Journal द्वारा सोमवार को प्रकाशित फैक्टसेट के आंकड़ों के हवाले से बताया कि वर्तमान में ट्विटर के प्रत्येक शेयर की कीमत 33.31 अमेरिकी डॉलर है, जो मस्क द्वारा दिए गए 54.20 अमेरिकी डॉलर प्रति शेयर के प्रस्ताव से काफी कम है। ट्विटर के शेयरों में 11.3 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। ट्विटर के शेयर फिलहाल अप्रैल की तुलना में काफी कम हैं, जब मस्क ने कंपनी में अपनी शुरुआती नौ प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली थी।

वहीं दूसरी ओर एलन मस्क ने जब ट्विटर खरीदने की घोषणा की थी उस समय से अबतक उनके स्वामित्व वाली ऑटोमोटिव कंपनी टेस्ला के शेयरों में भी 27 प्रतिशत की गिरावट आई है, जो उस अवधि में एसएंडपी 500 में कुल 10 प्रतिशत की गिरावट से बड़ा है। इसके अतिरिक्त सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर Media Platform Twitter 44 अरब अमेरिकी डॉलर के अधिग्रहण सौदे को समाप्त करने के फैसले पर मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है।