News In Brief Career & Jobs
News In Brief Career & Jobs

Twitter Row: एलन मस्क अब भी संतुष्ट नहीं, ट्विटर में फिर हो सकती है छंटनी

Share Us

437
Twitter Row: एलन मस्क अब भी संतुष्ट नहीं, ट्विटर में फिर हो सकती है छंटनी
21 Nov 2022
min read

News Synopsis

Twitter Row: एलन मस्क Elon Musk की कमान संभालने के बाद ट्विटर Twitter लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। वहीं इसको लेकर एक बार फिर खबर सामने आ रही है कि नए मालिक एलन मस्क एक बार फिर से ट्विटर में कर्मचारियों Twitter Employees की छंटनी Twitter Layoffs पर विचार कर रहे हैं। ट्विटर के 50 फीसदी कर्मचारियों को निकालने के बाद भी वे संतुष्ट नहीं दिख रहे हैं। ऐसा लग रहा है मानो वे पूरी टीम को ही बदलना चाह रहे हों।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट की मानें तो एलन मस्क इस बार सेल्स और पार्टनरशिप डिपार्टमेंट Sales and Partnerships Department के कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाने का मन बना रहे हैं। गौर करने वाली बात ये है कि एलन मस्क के दबाव को कई कर्मचारी नहीं झेल पा रहे हैं। 50 फीसदी कर्मचारियों के अलावा बीते 18 नवंबर को 1200 से ज्यादा कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक टेक्निकल टीम Twitter Technical Team के कर्मचारी सबसे ज्यादा परेशान हो गए हैं और इस्तीफा देने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

ये सभी इस्तीफे एलन मस्क की उस चेतावनी के बाद आए थे, जिसमें उन्होंने मेल लिखकर कहा था कि ज्यादा देर तक काम करने के लिए तैयार रहो या कंपनी छोड़ो। ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क ने इन इस्तीफों पर कहा था कि मुझे कोई फिक्र नहीं पड़ता है। जो सर्वोच्च प्रदर्शन करने वाले एम्प्लॉई हैं, वे नहीं गए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले ही एलन मस्क ने सेल्स और पार्टनरशिप डिपार्टमेंट्स के टीम लीडर्स को कुछ और कर्मचारियों को बाहर निकालने के लिए कहा था, लेकिन ये टीम लीडर्स Team Leaders तैयार नहीं हुए। इसके बाद वही हुआ जिसका अंदेशा था।

टीम लीडर्स को ही कंपनी से निकालने का फरमान सुना दिया गया। वहीं एलन मस्क ट्विटर के आधे से ज्यादा कर्मचारियों को कंपनी से निकाल चुके हैं। यही नहीं, उन्होंने ट्विटर में अब वर्क फ्रॉम होम Work from Home भी पूरी तरह से खत्म कर दिया है।