News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Twitter ने Android और iOS पर शुरू किया क्लोज्ड कैप्शन फीचर

Share Us

311
Twitter ने Android और iOS पर शुरू किया क्लोज्ड कैप्शन फीचर
28 Jun 2022
8 min read

News Synopsis

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर Social Media Platform Twitter ने घोषणा की है कि वह अपने वीडियो प्लेयर Video Player के लिए Android और iOS पर सभी यूजर्स के लिए एक नया क्लोज्ड कैप्शन फीचर Closed Caption Feature शुरू कर रहा है। ट्विटर यूजर्स को अब वीडियो की दाएं ओर ऊपर की तरफ एक कैप्शन बटन Caption Button दिखाई देगा, जहां वीडियो के लिए कैप्शन उपलब्ध होंगे। यूजर्स इस फीचर को चालू या बंद करने के लिए अपने एंड्रॉयड या आईओएस से ट्विटर ऐप में जाकर कैप्शन या CC बटन को आसानी से टैप कर सकते हैं।

आपको बता दें कि ट्विटर पर वीडियो कैप्शन को इनेबल या डिसेबल Enable or Disable करने का प्रोसेस थोड़ा मुश्किल है और इसमें काफी वक्त लगता है। दरअसल, इस फीचर को आप ट्विटर के मोबाइल ऐप पर इस एनेबल या डिसेबल कर सकते हैं या नहीं, यह कई फैक्टर्स पर निर्भर करता है। हालांकि ट्विटर मोबाइल ऐप में इस फीचर को चालू और बंद करने की प्रक्रिया को आसान बना रहा है।

गौरतलब है कि कि ट्विटर ने सबसे पहले इस फीचर की टेस्टिंग इस साल अप्रैल में आईफोन यूजर्स के सीमित सेट के साथ शुरू की थी और अब कंपनी इस फीचर को दुनिया भर में Android और iOS पर सभी यूजर्स तक पहुंचाने की कोशिश कर रही है। इस फीचर में एक परेशानी यह है कि अगर वीडियो में कैप्शन को मूल रूप से शामिल नहीं किया गया है, तो ट्विटर का नया लॉन्च किया गया क्लोज्ड कैप्शन फीचर काम नहीं करेगा।