News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

स्पैम खातों को पकड़ने में परफेक्ट नहीं है ट्विटर -पराग अग्रवाल

Share Us

291
स्पैम खातों को पकड़ने में परफेक्ट नहीं है ट्विटर -पराग अग्रवाल
17 May 2022
7 min read

News Synopsis

एलन मस्क Elon Musk ने ट्विटर डील Twitter Deal को फिलहाल ठंड बस्‍ते में डाल रखा है। वह जानना चाहते हैं कि ट्विटर पर कितने फेक या स्‍पैम अकाउंट्स Spam Accounts हैं। ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल Twitter CEO Parag Agarwal ने सोमवार को लंबा-चौड़ा पोस्‍ट किया। वह समझा रहे थे कि ट्विटर कैसे संभावित स्‍पैम  माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Microblogging Platform पर वास्तविक लोगों के अनुभव को नुकसान पहुंचाता है और साइट हर हफ्ते लाखों संदिग्ध स्पैम खातों को लॉक कर देती है।

स्पैम चुनौतियों के बारे में बात करते हुए पराग अग्रवाल ने कहा कि कठिन चुनौती यह है कि कई खाते जो सतही रूप से नकली लगते हैं, वास्तव में वास्तविक लोग हैं। कुछ स्पैम अकाउंट जो वास्तव में सबसे खतरनाक हैं और हमारे यूजर्स को वही सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं।

अपनी बात जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि हम स्पैम को पकड़ने में परफेक्ट नहीं हैं। इसलिए सभी स्पैम हटाने के बाद हम जानते हैं कि कुछ अभी भी फिसल रहे हैं। हम इसे आंतरिक रूप से मापते हैं। स्पैम ट्विटर पर वास्तविक लोगों के अनुभव को नुकसान पहुंचाता है , जिससे हमारे व्यवसाय को नुकसान पहुंचता है।