News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

मस्क की मुहर बाद हटेंगे Twitter CEO

Share Us

404
मस्क की मुहर बाद हटेंगे Twitter CEO
03 May 2022
8 min read

News Synopsis

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स News Agency Reuters की रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क Elon Musk की 44 अरब डॉलर में ट्विटर Twitter की डील पूरी होने के बाद ट्विटर के सीईओ पद से पराग अग्रवाल Parag Agarwal की छुट्टी हो जाएगी। अग्रवाल की जगह एक नए व्यक्ति को ट्विटर सीईओ की कमान दी जाएगी। खबर है कि एलन मस्क ने ट्विटर के नए सीईओ की तलाश भी पूरी कर ली है। लेकिन एलन की तरफ से ट्विटर के सीईओ की पहचान को गुप्त रखा गया है।

हालांकि पराग अग्रवाल को ट्विटर से हटाने पर एलन मस्क को नुकसान उठाना होगा। क्योंकि नियमों के मुताबिक अगर पराग अग्रवाल को ट्विटर के सीईओ पद से 12 माह यानी नवंबर 2022 से पहले हटाया जाता है, तो एलन मस्क को पराग अग्रवाल को 42 मिलियन डॉलर का मुआवजा देना होगा। इससे पहले पिछले साल नवंबर में कंपनी के सह-संस्थापक और पूर्व सीईओ जैक डोर्सी Jack Dorsey के इस्तीफे के बाद पराग अग्रवाल ने पद संभाला था।

कहने का मतलब ये है कि पराग को इस पद पर आए अभी एक साल भी नहीं हुए हैं। आपको बता दें कि इस बीच माईपिलो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी Chief Executive Officer of MyPillow माइक लिंडेल Mike Lindell को ट्विटर पर दोबारा प्रतिबंधित कर दिया गया है। ये कार्रवाई इसलिए भी अहम है क्योंकि ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क फ्री स्पीच यानी अभिव्यक्ति की आजादी Freedom of Expression पर जोर दे रहे हैं।