भारत में सबसे कॉस्टली हो सकता है ट्विटर ब्लू, एलन मस्क के दिवालिया होने के संकेत!

Share Us

439
भारत में सबसे कॉस्टली हो सकता है ट्विटर ब्लू, एलन मस्क के दिवालिया होने के संकेत!
11 Nov 2022
min read

News Synopsis

Twitter Blue: दिग्गज सोशल मिडिया social media प्लेटफॉर्म ट्विटर Twitter ने आधिकारिक अकाउंट official account के साथ ऑफिशियल लेबल official labelलगाना एक बार फिर से शुरू कर दिया है। इस सप्ताह की शुरुआत में ही ट्रायल के तौर पर यह लेबल लगा था और फिर बाद में इसे हटा लिया गया था जो कि अब वापस आ गया है। एलन मस्क elon musk के मालिक बनने के बाद लोगों को सबसे अधिक चिंता Twitter ब्लू के शुल्क को लेकर है। Twitter ब्लू की भारत में कीमत को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन अलग-अलग रिपोर्ट में अलग-अलग कीमत को लेकर दावे किए जा रहे हैं।

इसी बीच खबरों की मानें तो एक नई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि भारत में Twitter Blue की कीमत 719 रुपए होगी जो कि 8.90 डॉलर के बराबर है। यदि यह रिपोर्ट सच होती है तो एलन मस्क भारतीय यूजर्स indian users से किसी अमेरिका-ब्रिटेन के मुकाबले अधिक शुल्क वसुलने वाले हैं। एलन मस्क ने पैरोडी अकाउंट के लिए फिर से चेतावनी जारी की है। मस्क ने कहा है कि पैरोडी अकाउंट parody account के लिए अब ट्विटर पर कोई जगह नहीं है।

पैरोडी अकाउंट को अब बायो के अलावा प्रोफाइल नेम profile name में भी पैरोडी लिखना होगा। वहीं, अमेरिका USA, ब्रिटेन UK और अन्य देशों में ब्लू टिक के साथ ट्विटर ब्लू की सर्विस 7.99 डॉलर यानी 645.26 रुपये में शुरू हो गई है। कुछ भारतीय Twitter यूजर्स को ट्विटर ब्लू एप के साथ 719 रुपए का शुल्क दिखना शुरू हो गया है। भारत में 719 रुपये में ट्विटर की ब्लू सर्विस blue service को फिलहाल आईफोन यूजर्स के लिए पेश किया गया है।

वहीं Twitter Blue, के तहत यूजर्स को ट्वीट एडिट tweet edit करने की सुविधा मिलेगी और अकाउंट के साथ ब्लू टिक मिलेगा। ब्लू टिक को लेकर एलन मस्क ने कहा है कि यदि कोई ब्लू टिक का गलत इस्तेमाल करता है तो उसके अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया जाएगा।