News In Brief Auto
News In Brief Auto

TVS आज दुबई में तकनीक से भरपूर इलेक्ट्रिक स्कूटर का अनावरण करेगा

Share Us

321
TVS आज दुबई में तकनीक से भरपूर इलेक्ट्रिक स्कूटर का अनावरण करेगा
23 Aug 2023
8 min read

News Synopsis

टीवीएस मोटर कंपनी TVS Motor Company जिसने जनवरी 2020 में अपने आईक्यूब ई-स्कूटर के साथ इलेक्ट्रिक दोपहिया उद्योग में प्रवेश किया और वर्तमान में भारतीय बाजार में बिक्री के मामले में दूसरे स्थान पर है, आज रात 9.30 बजे दुबई में अपना दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने के लिए तैयार है। नए उत्पाद के अनावरण के स्थल के रूप में एक वैश्विक केंद्र का चयन नए टीवीएस ईवी के निर्यात क्षमता Export Potential of New TVS EV के साथ एक प्रीमियम उत्पाद होने की संभावना का संकेत देता है।

भारतीय दोपहिया बाजार में प्रीमियम उत्पादों (आईसीई और ईवी दोनों) के प्रति बढ़ते उपभोक्ता रुझान को देखते हुए, कि नया टीवीएस ई-स्कूटर वर्तमान में भारत में उपलब्ध उत्पादों से काफी अलग होगा, दोनों उत्पाद को अलग करने के लिए प्रतियोगिता और वैश्विक दर्शकों से अपील करने के लिए भी।

टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा कि इसका नवीनतम उत्पाद "सीमाओं को तोड़ने, बेंचमार्क को रीसेट करने और इलेक्ट्रिक गतिशीलता की यथास्थिति को बाधित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है"। या कि 'थ्रिल की एक तारीख है', कि नई पर्यावरण-अनुकूल मशीन एक प्रदर्शन-उन्मुख उत्पाद होने की संभावना है। नई TVS EV में 105kph की टॉप इको-फ्रेंडली स्पीड हो सकती है, जैसा कि डैश पर स्पीड के साथ विजुअल टीज़र दिया गया है।

टीवीएस मोटर कंपनी जो वर्तमान में ओला इलेक्ट्रिक Ola Electric के बाद भारत में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली ईवी ओईएम है, और लक्ष्य इस सेगमेंट में आगे बढ़ना है। चेन्नई स्थित निर्माता ने CY2023 के पहले सात महीनों में कुल 87,397 iQubes बेची हैं, जो 12,485 इकाइयों की मासिक औसत बिक्री है।

टीवीएस बीएमडब्ल्यू मोटरराड TVS BMW Motorrad के साथ भी अपने सहयोग में तेजी ला रहा है। दिसंबर 2021 में दोनों ओईएम ने ईवी सहित नए प्लेटफार्मों और भविष्य की प्रौद्योगिकियों के संयुक्त विकास के लिए अपनी दीर्घकालिक साझेदारी को बढ़ाने और विस्तारित करने की योजना की घोषणा की थी। इस साझेदारी से उत्पन्न दूसरा संयुक्त रूप से विकसित प्लेटफॉर्म (310 बाइक के बाद) हाल ही में सामने आए बीएमडब्ल्यू सीई 02 इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन के लिए है। कि TVS मोटर कंपनी ने CE 02 प्लेटफॉर्म को डिजाइन, विकसित और निर्मित किया है।

टीवीएस मोटर कंपनी भी निकट भविष्य में एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के रोलआउट की योजना बनाएगी, जिसके ब्रांड का विस्तार उसके प्रदर्शन टीवीएस अपाचे प्लेटफॉर्म पर होने की संभावना है। और टीवीएस की बेंगलुरु स्थित अल्ट्रावायलेट ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड Ultraviolet Automotive Private Limited में इक्विटी हिस्सेदारी है, जो उच्च प्रदर्शन वाली F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाती है।

बजाज ऑटो Bajaj Auto के बाद टीवीएस पहले से ही भारत का नंबर 2 दोपहिया निर्यातक है। वित्त वर्ष 2023 में कंपनी ने निर्यात बाजार की खराब स्थितियों के बावजूद विदेशों में कुल 915,018 दोपहिया वाहन भेजे। वित्त वर्ष 2024 के पहले चार महीनों में टीवीएस का निर्यात कुल 270,084 यूनिट रहा है।

जिनके पास विशाल दोपहिया वाहन पार्क है, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में बदलाव कर रहे हैं, टीवीएस ईवी निर्यात को एक नए व्यापार अवसर के रूप में देख रहा होगा।

वैश्विक ईवी पदचिह्न का विस्तार करने के लिए एक रणनीतिक कदम में टीवीएस ने सिंगापुर स्थित तकनीकी कंपनी आयन मोबिलिटी के साथ अपने सहयोग की घोषणा की, जिसका उद्देश्य आयन को सिंगापुर के इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजारों में सफल होने के लिए आवश्यक पारिस्थितिकी तंत्र समर्थन प्रदान करना था।

कंपनी की इलेक्ट्रिक वाहन यात्रा जल्द ही तिपहिया वाहनों तक भी विस्तारित होने वाली है, एक ऐसा खंड जिसमें भारत में भी मजबूत वृद्धि देखी जा रही है, लेकिन इसके लिए पूरी तरह से अलग रिपोर्ट की आवश्यकता है।

नई टीवीएस ईवी के नवीनतम अपडेट के लिए जुड़े रहें।

TVS के बारे में:

टीवीएस मोटर कंपनी विश्व स्तर पर एक प्रतिष्ठित दोपहिया और तिपहिया वाहन निर्माता है, जो भारत में होसुर, मैसूरु और नालागढ़ और इंडोनेशिया में करावांग में चार अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधाओं के साथ सस्टेनेबल मोबिलिटी के माध्यम से प्रगति कर रही है। ग्राहकों के प्रति विश्वास, मूल्य और जुनून और सटीकता की हमारी 100 साल की विरासत में निहित, हम नवीन और टिकाऊ प्रक्रियाओं के माध्यम से उच्चतम गुणवत्ता के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर महत्वाकांक्षी उत्पाद बनाने में गर्व महसूस करते हैं। हम प्रतिष्ठित डेमिंग पुरस्कार प्राप्त करने वाली एकमात्र दोपहिया कंपनी हैं। हमारे उत्पाद जे.डी. पावर आईक्यूएस और अपील सर्वेक्षणों में अपनी-अपनी श्रेणियों में अग्रणी हैं। हम लगातार चार वर्षों से जे.डी. पावर ग्राहक सेवा संतुष्टि सर्वेक्षण में नंबर 1 कंपनी रहे हैं। यूनाइटेड किंगडम में स्थित हमारी समूह कंपनी नॉर्टन मोटरसाइकिल्स दुनिया के सबसे भावनात्मक मोटरसाइकिल ब्रांडों में से एक है। व्यक्तिगत ई-मोबिलिटी क्षेत्र में हमारी सहायक कंपनियां स्विस ई-मोबिलिटी ग्रुप (एसईएमजी) और ईजीओ मूवमेंट स्विट्जरलैंड में ई-बाइक बाजार में अग्रणी स्थान पर हैं। टीवीएस मोटर कंपनी उन 80 देशों में सबसे बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान करने का प्रयास करती है, जहां हम काम करते हैं।