News In Brief Auto
News In Brief Auto

TVS मोटर ने ION मोबिलिटी के साथ साझेदारी की घोषणा की

Share Us

312
TVS मोटर ने ION मोबिलिटी के साथ साझेदारी की घोषणा की
25 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

आईओएन मोबिलिटी और टीवीएस मोटर ने प्रोजेक्ट डायनेमो के माध्यम से साझेदारी की, जो फरवरी 2023 में टीवीएस मोटर द्वारा अपने रणनीतिक निवेशक के रूप में आईओएन मोबिलिटी ION Mobility की सीरीज ए में 18.7 मिलियन अमेरिकी डॉलर की फंडिंग के बाद शुरू हुआ था।

M1-S इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को सफलतापूर्वक पेश करने के बाद ION मोबिलिटी एक सिंगापुर स्थित प्रौद्योगिकी स्टार्टअप 25 और 29 अक्टूबर 2023 के बीच इंडोनेशिया मोटरसाइकिल शो 2023 में प्रोजेक्ट डायनमो का अनावरण करके स्पोर्ट्स स्कूटर बाजार क्षेत्र में प्रवेश करेगा। विश्व स्तर पर दोपहिया और तिपहिया वाहनों की एक प्रतिष्ठित निर्माता टीवीएस मोटर कंपनी के साथ आईओएन मोबिलिटी के रणनीतिक सहयोग का परिणाम है।

ION मोबिलिटी का TVS X, TVS मोटर का प्रीमियम फ्लैगशिप क्रॉसओवर EV का वैचारिक रूपांतरण है, जिसे इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। इस परियोजना के माध्यम से ION का लक्ष्य इंडोनेशियाई सवारों की जरूरतों को पूरा करना है, जो कुशल और पर्यावरण के अनुकूल इलेक्ट्रिक वाहनों के फायदों में सुधार करते हुए प्रदर्शन और गति को प्राथमिकता देते हैं। प्रोजेक्ट डायनेमो हैंडलिंग, त्वरण और अन्य बुद्धिमान डिजिटल सुविधाओं के साथ-साथ सवार के आराम और सुविधा में लगातार सुधार करना चाहता है।

प्रोजेक्ट डायनेमो के तहत ION मोबिलिटी के इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल उत्पादों को इंडोनेशियाई मोटरसाइकिल चालकों को ध्यान में रखते हुए सावधानीपूर्वक डिजाइन किया जाना जारी रहेगा, जिसमें विशिष्ट विशेषताएं और विशेषताएं शामिल होंगी जो इसके ब्रांड के लिए प्रतिष्ठित होंगी।

आईओएन मोबिलिटी के संस्थापक और सीईओ जेम्स चैन James Chan Founder and CEO of ION Mobility ने कहा कि हमें स्पोर्ट्स स्कूटर सेगमेंट पर टीवीएस मोटर के साथ काम करने का मौका मिला है, जिसमें अद्भुत टीवीएस एक्स प्रोजेक्ट डायनेमो के शुरुआती बिंदु के रूप में है। और इंडोनेशिया में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों के लिए ION ब्रांड को शीर्ष लाइफस्टाइल ब्रांड के रूप में स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, कि हमारी दोनों टीमों के संयुक्त प्रयासों से होने वाला सह-निर्माण आने वाले महीनों और वर्षों में इंडोनेशियाई मोटरसाइकिल चालकों को निश्चित रूप से प्रसन्न करेगा।

प्रोजेक्ट डायनमो इंडोनेशिया में तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग द्वारा उत्प्रेरित तालमेल और विविधता का एक प्रमाण है। और 4 देशों में 10 से अधिक राष्ट्रीयताओं की टीमों के साथ तेजी से बढ़ते सिंगापुर-मुख्यालय वाले स्टार्टअप के रूप में ION मोबिलिटी इंडोनेशिया और दक्षिण पूर्व एशिया में मोटरसाइकिल सवारों के पेट्रोल से इलेक्ट्रिक में संक्रमण में तेजी लाने के लिए इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और सहायक प्रौद्योगिकियों और सेवाओं के विकास पर ध्यान केंद्रित करती है।

टीवीएस मोटर ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को तेजी से अपनाने और समग्र इलेक्ट्रिक वाहन पारिस्थितिकी तंत्र के विकास को सक्षम करके टिकाऊ भविष्य के मोबिलिटी समाधानों के प्रति लगातार अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की है। कि वे अपनी संबंधित डिजाइन, इंजीनियरिंग और उत्पादन क्षमताओं को इंडोनेशिया में लाएंगे और नवीन इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन करेंगे जो इंडोनेशियाई बाजार और उससे आगे की जरूरतों को पूरा करेंगे।

टीवीएस मोटर कंपनी के अध्यक्ष शरद मोहन मिश्रा TVS Motor Company President Sharad Mohan Mishra ने कहा टीवीएस मोटर कंपनी हमेशा नवाचार और उत्कृष्टता में सबसे आगे रही है। और टिकाऊ गतिशीलता समाधान प्रदान करने के हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप हम अपने इलेक्ट्रिक के साथ शहरी परिवहन को फिर से परिभाषित करने के लिए प्रेरित हैं। और विद्युतीकरण पर हमारा ध्यान स्वच्छ, हरित और अधिक जुड़े हुए भविष्य के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है, जिसे हमारे हाल ही में लॉन्च किए गए टीवीएस एक्स के माध्यम से मान्य किया गया है। और प्रीमियम इलेक्ट्रिक दो को चलाने के लिए आईओएन मोबिलिटी के साथ अपनी साझेदारी को मजबूत करने के लिए रोमांचित हैं। आईएमओएस में प्रोजेक्ट डायनमो के प्रदर्शन के साथ इंडोनेशिया में व्हीलर विकास।

प्रोजेक्ट डायनेमो इंडोनेशिया में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल उद्योग के लिए आईओएन मोबिलिटी की दीर्घकालिक प्रतिबद्धता का हिस्सा है। यह उच्च स्थानीय घटक में सबसे स्पष्ट रूप से देखा जाता है, कि आईओएन मोबिलिटी अपने एम1-एस के साथ हासिल करने की राह पर है, जिसकी शुरुआत इसके करावांग तिमुर संयंत्र में उच्च क्षमता वाली बैटरी पैक उत्पादन लाइन और वाहन असेंबली लाइन से होगी। कि वह अपनी खुद की भर्ती और इंडोनेशियाई आपूर्तिकर्ताओं के साथ सहयोग के माध्यम से इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल उद्योग में रोजगार सृजन को बढ़ावा देगी, जबकि उद्योग के भीतर ज्ञान और प्रौद्योगिकी विकास में सक्रिय रूप से योगदान देगी।