News In Brief Auto
News In Brief Auto

TVS iQube: टीवीएस ने 10 हजार से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर नवंबर में किये सेल

Share Us

929
TVS iQube: टीवीएस ने 10 हजार से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर नवंबर में किये सेल
01 Dec 2022
min read

News Synopsis

TVS iCube: देश की दो पहिया वहान बनाने वाली बड़ी कंपनी टीवीएस मोटर कंपनी TVS Motor Company ने घोषणा की है कि नवंबर 2022 में TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube Electric Scooter की 10,056 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है। कंपनी एक साल पहले नवंबर 2021 में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सिर्फ 699 यूनिट्स बेचने में कामयाब हो पाई थी। टीवीएस iQube इस समय एकमात्र इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो TVS बेचता पर है। इसे हाल ही में ज्यादा फीचर्स और ज्यादा राइडिंग रेंज Features and More Riding Range की पेशकश करने के लिए अपडेट किया गया था।, TVS ने iQube के नए वैरिएंट्स भी पेश किए।

वहीं अगर मुकाबले की बात करें तो, TVS iQube का मुकाबला Ola S1, Bajaj Chetak और Ather 450X जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर से है। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में देश में आईक्यूब इलेक्ट्रिक सीरीज iQube Electric Series की नई रेंज को तीन अवतारों - आईक्यूब स्टैंडर्ड iQube Standard ,आईक्यूब एस iQube S और आईक्यूब एसटी iQube ST में लॉन्च किया था। ई-स्कूटर को 11 रंगों और तीन चार्जिंग ऑप्शंस में उपलब्ध कराया गया है। वहीं iQube और iQube S की कीमत क्रमशः 99,130 रुपए और 1,04123 रुपए (ऑन-रोड, दिल्ली-एनसीआर, फेम II और राज्य सब्सिडी सहित) हैं।

ये वैरिएंट 3.4 kWh की टीवीएस मोटर डिजाइन की गई बैटरी स्पेसिफिकेशन Battery Specification के साथ आते हैं और एक बार फुल चार्ज पर 100-किमी ऑन-रोड रेंज देने में सक्षम हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर में 7-इंच का टीएफटी डिस्प्ले TFT Display, एचएमआई कंट्रोल और रिवर्स पार्किंग HMI Control and Reverse Parking जैसे फीचर मिलते हैं। वहीं टॉप-ऑफ-द-लाइन TVS iQube ST वैरिएंट में टीवीएस मोटर द्वारा डिजाइन किया गया 5.1 kWh बैटरी पैक मिलता है।

यह एक बार फुल चार्ज करने पर 140-किमी की ऑन-रोड रेंज देने का दावा करता है। iQube ST की कीमत का ऐलान होना अभी बाकी है। जबकि, कंपनी ने पहले से ही 999 रुपए की कीमत पर इसकी बुकिंग TVS iCube Booking शुरू कर दी है।