News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

तुर्की का क्रिप्टो एक्सचेंज Bitay भारत में शुरू करेगा कारोबार

Share Us

577
तुर्की का क्रिप्टो एक्सचेंज Bitay भारत में शुरू करेगा कारोबार
12 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

तीन वर्ष पहले शुरू हुए तुर्की Turkey के क्रिप्टो एक्सचेंज Crypto Exchange, Bitay ने भारत India में बिजनेस Business शुरू करने का ऐलान किया है। भारत में इस कदम से Bitay को अपने यूजर्स की संख्या Number of Users बढ़ाने में मदद मिल सकेगी। तुर्की की राजधानी इंस्तांबुल में हेडक्वार्टर Headquarters रखने वाले इस एक्सचेंज पर यूजर्स को क्रिप्टो एसेट्स Crypto Assets को खरीदने और बेचने Buy and Sell की सुविधा मिलती है। ध्यान देने वाली बात ये है कि इस एक्सचेंज का सेफ्टी पर काफी जोर है।

Bitay ने दावा किया है कि वह अधिक सेफ्टी Safety के लिए कस्टमर्स के एसेट्स Customers Assets को को बिना इंटरनेट कनेक्शन Internet Connection वाले कंप्यूटर्स पर स्टोर Store on Computers करता है। एक्सचेंज को चलाने वाले फर्म की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में जानकारी दी गई है कि उसने गुरूग्राम Gurugram में ऑफिस खोला है। इसके प्रति दिन के एक्टिव ट्रेडर्स Active Traders की संख्या 30,000 से अधिक है और इसके यूजर्स की संख्या लगभग 7.5 लाख की है।

एक्सचेंज पर प्रति दिन की औसत ट्रेडिंग वॉल्यूम Trading Volume लगभग 25 करोड़ डॉलर है। Bitay के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर Chief Executive Officer,  Niyazi Yilmaz ने कहा, "भारत में अपनी मौजूदगी से हम उत्साहित हैं। हमें देश में क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency के लिए मौजूदा कानूनी स्थिति और रेगुलेटरी गाइडलाइंस Regulatory Guidelines की पूरी जानकारी है।"