News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ट्रूकॉलर ने धोखाधड़ी की रोकथाम के लिए एआई पहचान सुविधाओं को अपग्रेड किया

Share Us

367
ट्रूकॉलर ने धोखाधड़ी की रोकथाम के लिए एआई पहचान सुविधाओं को अपग्रेड किया
20 Sep 2023
7 min read

News Synopsis

ट्रूकॉलर Truecaller ने कॉर्पोरेट रीब्रांडिंग और एक बिल्कुल नए ऐप आइकन के लॉन्च की घोषणा की है, जो Google Play Store और Apple ऐप स्टोर पर तुरंत पहचाना जा सकेगा। ताज़ा लोगो उपभोक्ता की गोपनीयता और संचार में बढ़ी हुई सुरक्षा पर नए सिरे से और मजबूत फोकस का प्रतीक है। समग्र डिज़ाइन एक आइकन के साथ सिग्नेचर 'ट्रू ब्लू' रंग को बनाए रखता है, जो एक अलग पहचान स्थापित करता है, जिससे हमारे उपयोगकर्ताओं को नकलची और धोखेबाज ऐप्स से बचाया जाता है।

नई ब्रांड पहचान और लोगो New Brand Identity and Logo का अनावरण करने के लिए उत्साहित हैं। यह हमारे उपयोगकर्ताओं के प्रति हमारी निरंतर प्रतिबद्धता और हर दिन लगातार विकसित होने और सुधार करने पर हमारे फोकस का प्रतीक है।

ट्रूकॉलर के सह-संस्थापक और सीईओ एलन ममेदी Alan Mamedi Truecaller Co-Founder and CEO ने कहा "हमारा मिशन सभी के लिए संचार की सुरक्षा करना है, जो हमें सर्च कॉन्टेक्स्ट जैसे नए धोखाधड़ी-रोधी समाधान विकसित करने और उपयोगकर्ता की गोपनीयता में सुधार के लिए इंजीनियर सुधार करने में मार्गदर्शन करता है।"

ट्रूकॉलर उपयोगकर्ता ट्रूकॉलर एआई आइडेंटिटी इंजन Truecaller AI Identity Engine के एक भाग के रूप में सर्च कॉन्टेक्स्ट नामक एक शक्तिशाली नई धोखाधड़ी-विरोधी सुविधा भी लॉन्च करते हैं। किसी भी नंबर के खोज परिणामों को देखते समय ट्रूकॉलर उपयोगकर्ताओं को तुरंत सूचित किया जाएगा कि नंबर का नाम हाल ही में बदला गया है, या बार-बार बदला जा रहा है। ऐप इस प्रासंगिक संदेश को तीन रंग श्रेणियों में भी वर्गीकृत करता है: नीला, तटस्थ परिवर्तन के लिए, पीला, जो संभावित रूप से संदिग्ध हो सकता है, यदि नाम पिछले 7 दिनों में 3 से अधिक बार बदला गया हो और अंत में लाल, एकाधिक और बार-बार नाम परिवर्तन का संकेत देता है, जो धोखाधड़ी और घोटालेबाज गतिविधि का अत्यधिक संकेत देते हैं। यह संदेश सभी ट्रूकॉलर उपयोगकर्ताओं को एंड्रॉइड, आईफोन और ट्रूकॉलर वेब पर सभी खोज परिणामों पर दिखाया जाएगा।

नई ब्रांडिंग पहचान अग्रणी वैश्विक ब्रांड कंसल्टेंसी, इंटरब्रांड द्वारा बनाई गई है, और इसे आने वाले हफ्तों में दुनिया भर में पेश किया जाएगा। नए ऐप आइकन और बदलावों को देखने के लिए उपयोगकर्ताओं को एंड्रॉइड पर ऐप संस्करण 13.34 या नए और iOS पर संस्करण 12.58 या नए पर अपडेट करना होगा।