Truecaller ने शानदार एप किया लांच, मिलेंगी ये सुविधाएं

Share Us

393
Truecaller ने शानदार एप किया लांच, मिलेंगी ये सुविधाएं
14 Jul 2022
min read

News Synopsis

Truecaller ने अपने Open Doors नाम के नए एप को लांच कर दिया है। जो कि एक रियल टाइम ऑडियो चैट Real Time Audio Chat एप है। इस एप को गूगल प्ले-स्टोर Google Play Store और एपल के एप स्टोर Apple App Store से डाउनलोड किया जा सकता है। Truecaller के यूजर्स इस नए एप को सिर्फ एक क्लिक के बाद इस्तेमाल कर सकेंगे। जबकि उन्हें ओटीपी OTP बताना होगा। स्टॉकहोम और भारत Stockholm & India की एक विशेष टीम ने साथ मिलकर कई महीनों की मेहनत के बाद इस एप को विकसित किया है।

ओपन डोर्स में ऑनबोर्डिंग की प्रक्रिया Onboarding Process बेहद आसान है। अगर आप पहले से ही ट्रूकॉलर का उपयोग कर रहे हैं, तो आप बस एक टैप से साइन-इन कर सकते हैं। अगर आप ट्रूकॉलर के उपयोगकर्ता नहीं हैं तो केवल मिस्ड कॉल या ओटीपी Missed Call or OTP के जरिए आपके फोन नंबर को वेरिफाई Verify Phone Number किया जाएगा। इस एप को सिर्फ दो चीजों की अनुमति चाहिए।

पहली कॉन्टेक्ट लिस्ट और दूसरी फोन परमिशन Contact List & Other Phone Permission। इस एप के जरिए बात करने वाले लोगों को नंबर नहीं दिखेगा। यह एप अंग्रेजी English, हिंदी Hindi, स्पेनिश Spanish, लैटिन और फ्रेंच Latin and French में उपलब्ध है। इस ऑडियो एप में क्लबहाउस Clubhouse की तरह बात करने के लिए दोस्तों को इनवाइट करना होगा।

इनवाइट भेजने के बाद दोस्तों को एक नोटिफिकेशन मिलेगा। इसमें आप एक साथ कई सारे लोगों से जुड़ सकते हैं। कंपनी ने दावा किया है कि इस एप के साथ पूरी प्राइवेसी Complete privacy मिलेगी, क्योंकि इसके डाटा को कभी भी स्टोर नहीं किया जाएगा।