News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ट्रूकॉलर ने धोखाधड़ी का पता लगाने वाली सेवा ट्रस्टचेकर का अधिग्रहण किया

Share Us

210
ट्रूकॉलर ने धोखाधड़ी का पता लगाने वाली सेवा ट्रस्टचेकर का अधिग्रहण किया
07 Oct 2023
min read

News Synopsis

ट्रूकॉलर Truecaller ने भारत स्थित कंपनी अनोइडियो टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड Unoideo Technologies Pvt Ltd का अधिग्रहण किया और कंपनी ट्रस्टचेकर सेवा प्रदान करती है, जो SaaS प्लेटफॉर्म के माध्यम से व्यवसायों को ग्राहक जानकारी को सत्यापित करने और फोन के आधार पर धोखाधड़ी के जोखिम का पता लगाने में मदद करती है।

ट्रस्टचेकर्स की वर्तमान पेशकश ने विभिन्न उद्योगों की कंपनियों की रुचि को आकर्षित किया है, जिसमें सबसे अधिक ध्यान देने योग्य रुचि बैंकों, फिनटेक और अन्य वित्तीय संस्थानों से आई है। यह अधिग्रहण उद्यमों के लिए ट्रूकॉलर के जोखिम खुफिया उपकरण को मजबूत करेगा, जिसे पिछले सप्ताह लॉन्च किया गया था, और बेहतर तकनीक के साथ यह उस पेशकश के रोल-आउट को गति देगा।

ट्रूकॉलर विश्व स्तर पर स्पैम के साथ-साथ धोखाधड़ी के प्रयासों की पहचान करने के लिए नंबर एक समाधान है। जबकि हमारा मुख्य ध्यान कॉलरआईडी और स्पैम सुरक्षा पर रहा है, उदाहरण के लिए मोबाइल बैंकिंग के कारण धोखाधड़ी कॉल और संदेश विश्व स्तर पर अभूतपूर्व दर से बढ़ रहे हैं। और स्पैमर्स की तुलना में एक अलग तरीका इसलिए हमारी धोखाधड़ी का पता लगाने की क्षमताओं को बढ़ाने में निवेश करना हमारे लिए एक स्वाभाविक विकास है।

ट्रूकॉलर में एक बेहतरीन सेवा और क्षमता जुड़ जाएगी, कि यह हमारे उपयोगकर्ताओं के लिए मूल्य लाएगा और हमारी वर्तमान उद्यम पेशकश और नए को मजबूत करेगा। रिस्क इंटेलिजेंस-सेवाएं लॉन्च कीं, जहां हम जोखिम और धोखाधड़ी को कम करने के लिए उद्यमों का समर्थन करते हैं।

ट्रूकॉलर के आंतरिक संकेतों के साथ धोखाधड़ी के बाहरी संकेतों के माध्यम से धोखेबाजों की पहचान करने में ट्रस्टचेकर के पास जो कौशल है, उसका संयोजन वास्तव में शक्तिशाली होगा, ट्रूकॉलर के सह-संस्थापक, अध्यक्ष और मुख्य रणनीति अधिकारी नामी ज़रिंगलम Nami Zarringlam Co-Founder President and Chief Strategy Officer Truecaller ने कहा।

2022 में ट्रस्टचेकर ने 'डिजिटल भुगतान धोखाधड़ी और व्यवधान का पता लगाने के लिए सोशल मीडिया विश्लेषण निगरानी उपकरण' की श्रेणी में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) का पहला वैश्विक हैकथॉन 'हार्बिंगर 2021 परिवर्तन के लिए नवाचार' जीता। ट्रस्टचेकर आईआईएफएल फाइनेंस लिमिटेड और पीरामल कैपिटल एंड हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड जैसे मौजूदा ग्राहकों के साथ-साथ ट्रूकॉलर फॉर बिजनेस के लिए अन्य संभावित ग्राहकों के साथ कई रिश्ते लाता है। इस अधिग्रहण से ट्रूकॉलर में सात पूर्णकालिक कर्मचारी और बेहतर तकनीकी-क्षमताएं जुड़ गईं।

अधिग्रहण को 2023 की चौथी तिमाही के दौरान अंतिम रूप दिया गया है, और इसे मौजूदा नकदी के माध्यम से वित्तपोषित किया गया है। इसका नकदी प्रवाह पर मामूली प्रभाव पड़ेगा और 2023 में वित्तीय परिणामों पर कोई महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ने की उम्मीद नहीं है।

ट्रूकॉलर के बारे में:

Truecaller एक स्वीडिश कंपनी है, जिसकी स्थापना 2009 में स्टॉकहोम, स्वीडन में Nami Jarringhalam और Alan Mamedi द्वारा की गई थी। ऐप तब शुरू हुआ जब हमारे सह-संस्थापक सिर्फ छात्र थे, जो एक ऐसी सेवा बनाना चाहते थे, जो अज्ञात नंबरों से आने वाली कॉलों को आसानी से पहचान सके।

आज ट्रूकॉलर को दुनिया भर में 356 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं द्वारा पसंद किया जाता है, और यह कॉलर आईडी और स्पैम ब्लॉकिंग के लिए लोकप्रिय ऐप है।