News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

TRON का USDD स्टेबलकॉइन अपनी स्थिरता के लिए कर रहा संघर्ष

Share Us

351
TRON का USDD स्टेबलकॉइन अपनी स्थिरता के लिए कर रहा संघर्ष
22 Jun 2022
min read

News Synopsis

TRON का USDD स्टेबलकॉइन अपनी स्थिरता के लिए कर संघर्ष कर रहा है। TRON स्टेबलकॉइन USDD डॉलर की कीमत को ट्रैक करने के लिए काम आता है, लेकिन यह पिछले एक हफ्ते में अपनी स्थिरता को बनाए रखने के लिए जूझ रहा है। USDD ने रविवार को $0.93 यानी लगभग 72 रुपए के निचले स्तर पर कारोबार Low-traded किया।

जबकि यह उसके बाद $0.96 यानी करीब 75 रुपए पर भी आया था। TRON DAO रिजर्व ने 13 जून को इसकी कीमत को बहाल करने में मदद करने के लिए $2 बिलियन यानी लगभग 15,624 करोड़ रुपए का फंड भी जारी Algorithm Funding किया, लेकिन USDD के लगातार गिरने के बाद यह योजना भी काम न आई।

रिजर्व ने तब 16 जून को पूरी ब्लॉकचेन इंडस्ट्री Blockchain Industry और क्रिप्टो मार्केट की सुरक्षा Security of Crypto Markets के लिए अज्ञात क्रिप्टो एक्सचेंजों और DeFi एप्लिकेशन Crypto Exchanges and DeFi Applications के एक मेजबान से 3 बिलियन TRX टोकन वापस लेने की योजना की घोषणा की और अब उसी मिशन के साथ 10 मिलियन USDD खरीदे, लेकिन इनमें से कोई भी योजना कीमत को बहाल करने में मदद नहीं कर सकी।

17 जून को, Tron DAO रिजर्व ने एक ट्विटर थ्रेड में दावा किया कि USDD स्थिर रहने में नाकाम रहा है। ट्वीट में लिखा है, "USDD एक विकेन्द्रीकृत स्टेबल करेंसी Decentralised Stablecoins है, जो ऑन-चेन तंत्र और कोलेट्रल एसेट्स On-Chain Mechanisms and Collateral Assets पर निर्भर करती है।"

गौर करने वाली बात ये है कि एक महीने पहले Terra का UST, एक और एल्गोरिथम स्टेबलकॉइन Algorithmic Stablecoins कुछ दिनों के अंतराल में बुरी तरह गिर गया था, जिससे पूरे इकोसिस्टम से लगभग $40 बिलियन यानी लगभग 3,12,492 करोड़ रुपए कम हो गए थे।