News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

दिल्ली में सफर करना अब होगा महंगा

Share Us

285
दिल्ली में सफर करना अब होगा महंगा
02 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

दिल्ली Delhi में सीएनजी का दाम CNG Price बढ़ने की वजह से ऑटो रिक्शा और तिपहिया वाहन चालकों Auto Rickshaw and Three Wheeler Drivers को घाटा हो रहा था जिसे देखते हुए इनके भाड़े को बढ़ाने का निर्णय दिल्ली सरकार Delhi Government द्वारा लिया गया है। जिससे अब दिल्ली में ऑटो रिक्शा और टैक्सी Auto Rickshaw and Taxi से सफर करना महंगा हो जाएगा। आपको बता दें कि ऑटो रिक्शा के लिए प्रति किलोमीटर पर किराये में डेढ़ रुपये और टैक्सियों के लिए आधार शुल्क में 15 रुपये की वृद्धि के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।

इस बारे में दिल्ली में परिवहन विभाग के अधिकारियों Transport Department officials ने जानकारी देते हुए बताया कि ऑटो रिक्शा और टैक्सी के किराये में वृद्धि के प्रस्ताव को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गई है और अगली बैठक में उसे मंजूरी के लिए मंत्रिमंडल के सामने पेश किए जाने की संभावना है।

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत Delhi Transport Minister Kailash Gehlot ने ऑटो रिक्शा और टैक्सी के किराए में वृद्धि किए जाने की पुष्टि की और कहा कि सरकार किराया बढ़ाने की योजना बना रही है। गहलोत ने कहा कि सीएनजी के दाम बढ़ने के कारण किराये में बढ़ोतरी की जरूरत उत्पन्न हुई है। दिल्ली सरकार ने अप्रैल में 13 सदस्यीय किराया संशोधन समिति Fare Revision Committee बनाई थी।