News In Brief Auto
News In Brief Auto

टोयोटा ने अस्थायी तौर पर रोकी इनोवा क्रिस्टा डीजल की बुकिंग, ये है वजह

Share Us

367
टोयोटा ने अस्थायी तौर पर रोकी इनोवा क्रिस्टा डीजल की बुकिंग, ये है वजह
31 Aug 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा Toyota से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक कंपनी ने अपनी इनोवा क्रिस्टा Innova Crysta के डीजल वर्जन की बुकिंग लेना अस्थायी तौर पर बंद कर दी हैं। कंपनी की ओर से ऐसा इस लिए किया गया है क्योंकि इस कार पर वेटिंग पीरियड Waiting Period काफी लंबा हो गया था। डीजल वर्जन Diesel Version की बुकिंग अस्थाई तौर पर बंद करने के बाद फिलहाल इनोवा क्रिस्टा की पेट्रोल इंजन वाली कार ही बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में जानकारी देते हुए ये बताया गया है कि इनोवा क्रिस्टा के डीजल वर्जन की डिमांड काफी ज्यादा हो गई थी जिसके कारण इसका वेटिंग पीरियड भी काफी लंबा हो गया था। इसी कारण से टोयोटा ने इसके डीजल वर्जन के लिए बुकिंग Booking लेना अस्थायी तौर पर बंद कर दिया है। जबकि उन कस्टमर्स Customers को डीजल इनोवा क्रिस्टा डिलीवर की जाएंगी जिन्होंने पहले ही डीलर्स के साथ इसे बुक कर लिया था।

कंपनी की वेबसाइट पर भी ऑनलाइन बुकिंग Online Booking करते समय सिर्फ पेट्रोल इनोवा क्रिस्टा को चुनने का ऑप्शन आ रहा है। कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक पेट्रोल इनोवा क्रिस्टा की एक्स शोरूम कीमत 17 लाख 45 हजार रुपए से शुरू होती है और इसकी अधिकतम एक्स शोरूम कीमत 23 लाख 80 हजार रुपए तक है।