News In Brief Auto
News In Brief Auto

टोरेंट पावर ने सार्वजनिक ईवी चार्जिंग स्टेशन लॉन्च किए

Share Us

298
टोरेंट पावर ने सार्वजनिक ईवी चार्जिंग स्टेशन लॉन्च किए
25 Jul 2023
7 min read

News Synopsis

इलेक्ट्रिक यूटिलिटी टोरेंट पावर लिमिटेड Electric Utility Torrent Power Limited ने ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए इलेक्ट्रिक मोबिलिटी इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र Electric Mobility Infrastructure Sector में कदम रखा है। कंपनी ने आज कहा कि कंपनी ने अहमदाबाद में चार ईवी चार्जिंग स्टेशन Four EV Charging Stations in Ahmedabad स्थापित किए हैं, और दो और सूरत में लॉन्च किए जाने की संभावना है।

कंपनी ने एक बयान में कहा यह अहमदाबाद और सूरत Ahmedabad and Surat के नागरिकों के लिए हरित, स्वच्छ और अधिक टिकाऊ भविष्य की दिशा में एक बड़ा कदम है। इलेक्ट्रिक वाहन शून्य प्रदूषण उत्सर्जित करते हैं, और उत्सर्जन को कम करने और हमारे शहरों में वायु गुणवत्ता में सुधार करने की क्षमता रखते हैं।

टोरेंट पावर के निदेशक वरुण मेहता Varun Mehta Director Torrent Power ने कहा हम एक व्यापक ईवी चार्जिंग नेटवर्क बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं, जो सभी के लिए किफायती, सुलभ और सुविधाजनक हो। एक विश्वसनीय और व्यापक चार्जिंग नेटवर्क प्रदान करके, टोरेंट रेंज की चिंता को कम करने और इलेक्ट्रिक वाहनों को व्यापक रूप से अपनाने को बढ़ावा देने की उम्मीद करता है।

कंपनी ने ईवी चार्जिंग नेटवर्क EV Charging Network विकसित करने के लिए सीमेंस के साथ सहयोग किया है। टीपीएल ने अहमदाबाद में तीन 60KW डीसी फास्ट चार्जर Three 60KW DC Fast Chargers in Ahmedabad स्थापित किए हैं। प्रत्येक चार्जर एक साथ 2 वाहनों को चार्ज कर सकता है। इसके अलावा अहमदाबाद के रायपुर Raipur of Ahmedabad में 22 किलोवाट का एसी चार्जर भी लगाया गया है। स्थान का विवरण टोरेंट पावर ग्राहक पोर्टल और स्टेटिक्यू ऐप Torrent Power Customer Portal and StaticQ App पर उपलब्ध है।

अहमदाबाद के नागरिकों के लिए किफायती फास्ट चार्जिंग सुविधा Fast Charging Facility प्रदान करने के उद्देश्य से कंपनी वर्तमान में 12 रुपये प्रति यूनिट की दर से चार्जिंग सुविधा प्रदान कर रही है, जो शहर में सबसे कम है। कंपनी ने कहा कि सीमित अवधि के लिए पहले चार्ज पर 20% की अतिरिक्त छूट की भी घोषणा की गई है।