सेविंग प्राइवेट रेयान के स्टार टॉम सिज़ेमोर का 61 वर्ष की आयु में निधन हो गया

Share Us

953
सेविंग प्राइवेट रेयान के स्टार टॉम सिज़ेमोर का 61 वर्ष की आयु में निधन हो गया
04 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

1990 के दशक में सिज़ेमोर Sizemore को प्रसिद्धि मिली जो अक्सर सख्त लोगों के रूप में सहायक भूमिकाएँ निभाते थे, आमतौर पर सैन्य, पुलिस या अपराधी। उनके अन्य क्रेडिट में नेचुरल बॉर्न किलर Natural Born Killer, पर्ल हार्बर Pearl Harbor और हीट Heat शामिल थे। लेकिन उन्हें ड्रग की समस्या भी थी, और घरेलू हिंसा के लिए जेल Jail में समय दिया।

सिज़ेमोर 18 फरवरी को एक टूटे हुए मस्तिष्क धमनीविस्फार Brain Aneurysm से पीड़ित होने के बाद से कोमा में थे।

उनके प्रबंधक चार्ल्स लागो Manager Charles Lago ने कहा कि उनका शुक्रवार को कैलिफोर्निया California के बरबैंक Burbank के एक अस्पताल में निधन हो गया, उनके साथ उनके भाई पॉल और जुड़वां लड़के 17 वर्षीय जैडेन Jaden और जैगर Jagger थे।

लागो ने कहा समर्थन के सैकड़ों संदेशों से सिज़ेमोर परिवार को सुकून मिला है। उन्होंने कहा कि सिज़ेमोर के बेटे तबाह हो गए और पूछा कि उनकी निजता का सम्मान किया जाए।

उनके भाई पॉल सिज़ेमोर Paul Sizemore ने कहा मैं अपने बड़े भाई टॉम सिज़ेमोर Tom Sizemore के खोने से बहुत दुखी हूं। वह जीवन से बड़े थे। उन्होंने मेरे जीवन को किसी से भी अधिक प्रभावित किया है, जिसे मैं जानता हूं। वह प्रतिभाशाली और प्यार करने वाले थे, अपनी बुद्धि और कहानी कहने की क्षमता से आपका अंतहीन मनोरंजन कर सकते थे।

डेट्रायट Detroit के एक कामकाजी वर्ग के क्षेत्र में जन्मे और सिज़ेमोर ने थिएटर में मास्टर डिग्री प्राप्त की इससे पहले कि वह 1989 में ओलिवर स्टोन Oliver Stone के बॉर्न ऑन फोर्थ ऑफ़ जुलाई 1989 में एक छोटे से हिस्से के साथ हॉलीवुड Hollywood में आए।

उस काम ने 1990 के दशक के नाटकों जैसे कि रिडले स्कॉट के ट्रू रोमांस Ridley Scott's True Romance, डेविल इन ए ब्लू ड्रेस Devil in a Blue Dress, डेनजेल वाशिंगटन Denzel Washington के विपरीत और केविन कॉस्टनर Kevin Costner के साथ बायोपिक वायट ईयरप Biopic Wyat Earp में बड़ी भूमिकाएँ निभाईं।

स्टोन ने उन्हें फिर से विवादास्पद नेचुरल बॉर्न किलर्स में हिंसक जासूस जैक स्केग्नेट्टी Violent Detective Jack Scagnetti के रूप में कास्ट किया और उन्होंने हीट में रॉबर्ट डी नीरो Robert De Niro के अपराधी के गुर्गे की भूमिका निभाई।

1998 में ऑस्कर विजेता फिल्म सेविंग प्राइवेट रेयान Oscar Winning Film Saving Private Ryan में वह टॉम हैंक्स Tom Hanks के साथ वफादार सार्जेंट होर्वथ Sergeant Horvath के रूप में थे।

सिज़ेमोर को 1999 की टीवी मूवी विटनेस प्रोटेक्शन TV Movie Witness Protection में डकैत की भूमिका निभाने के लिए गोल्डन ग्लोब Golden Globes के लिए नामांकित किया गया था, और 2002 में ग्रैंड थेफ्ट ऑटो-वाइस सिटी में माफिया बॉस सन्नी फोरेली Mafia Boss Sonny Forelli की आवाज़ दी गई थी।

शोहरत और पैसे के साथ नशे की लत लग गई और उन्होंने अपनी आत्मकथा में हेरोइन और क्रिस्टल मेथ की लत के बारे में लिखा।

उन्होंने बताया कि कैसे डी नीरो ने उन्हें 1995 में पुनर्वसन में अपने एक पड़ाव में धकेल दिया और सिज़ेमोर को बताया कि अगर वह एक उपचार केंद्र में नहीं गए तो उन्हें हेरोइन रखने के आरोप में गिरफ्तार किया जाएगा।

जब सेविंग प्राइवेट रायन साथ आया तो निर्देशक स्टीवन स्पीलबर्ग Director Steven Spielberg ने कथित तौर पर नशीली दवाओं Drugs के उपयोग के पहले संकेत पर अभिनेता को आग लगाने और उसके बिना फिल्म को फिर से शुरू करने की धमकी दी।

TWN In-Focus