टिंडर ओनर मैच ग्रुप, शादी.कॉम में निवेश की संभावनाये तलाश रहा है

Share Us

723
टिंडर ओनर मैच ग्रुप, शादी.कॉम में निवेश की संभावनाये तलाश रहा है
24 Feb 2023
7 min read

News Synopsis

लोकप्रिय डेटिंग ऐप टिंडर Dating App Tinder की मूल कंपनी मैच ग्रुप कथित तौर पर एक प्रमुख भारतीय वैवाहिक वेबसाइट शादी डॉट कॉम Indian Matrimonial Website Shaadi.com में निवेश की संभावना तलाश रही है।

Shaadi.com भारत में ऑनलाइन मैचमेकिंग उद्योग Online Matchmaking Industry में अग्रणी है, और 30 मिलियन से अधिक लोगों के उपयोगकर्ता आधार का दावा करता है। वेबसाइट की स्थापना 1996 में हुई थी, और तब से इसने हजारों लोगों को अपने जीवन साथी को अपने मंच के माध्यम से खोजने में मदद की है।

सूत्रों के अनुसार मैच ग्रुप Match Group भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति का विस्तार करना चाहता है, और शादी.कॉम को एक आशाजनक निवेश Promising Investment अवसर के रूप में देखता है। यह कदम नए बाजारों में प्रवेश करने और डेटिंग और मैचमेकिंग ब्रांडों Dating and Matchmaking Brands के अपने पोर्टफोलियो Portfolio में विविधता लाने के लिए मैच ग्रुप की व्यापक रणनीति का हिस्सा है।

मैच ग्रुप ने पहले ही अपने लोकप्रिय ऐप टिंडर Popular App Tinder के माध्यम से भारतीय डेटिंग बाजार Indian Dating Market में एक मजबूत पैर जमा लिया है। जिसने कुछ वर्षों में देश में महत्वपूर्ण वृद्धि देखी है। कंपनी के पास हिंज Hinge, ओकेक्यूपिड और प्लेंटीऑफफिश OkCupid and PlentyOfFish जैसे अन्य लोकप्रिय डेटिंग ऐप भी हैं।

जबकि बातचीत अभी शुरुआती चरण में है, शादी.कॉम में एक संभावित निवेश मैच ग्रुप के लिए एक महत्वपूर्ण कदम होगा और कंपनी को आकर्षक भारतीय शादी के बाजार Indian Wedding Market में टैप करने में मदद कर सकता है।

भारत के ऑनलाइन विवाह उद्योग Online Matrimony Industry के अगले कुछ वर्षों में 14% की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि Compound Annual Growth दर से बढ़ने की उम्मीद के साथ यह कदम मैच ग्रुप के लिए एक स्मार्ट कदम हो सकता है।

तो मैच ग्रुप और न ही शादी डॉट कॉम Shaadi.com ने संभावित निवेश पर कोई टिप्पणी की है, लेकिन उद्योग के विशेषज्ञ यह देखने के लिए उत्सुक हैं, कि क्या सौदा अमल में आएगा?