News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

टाइगर लॉजिस्टिक्स ने अंतरराष्ट्रीय व्यापार को आसान बनाने के लिए ICICI Bank के साथ साझेदारी की

Share Us

308
टाइगर लॉजिस्टिक्स ने अंतरराष्ट्रीय व्यापार को आसान बनाने के लिए ICICI Bank के साथ साझेदारी की
18 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

आईसीआईसीआई बैंक ICICI Bank ने निर्यातकों और आयातकों के लिए एकीकृत बैंकिंग और एंड-टू-एंड लॉजिस्टिक्स की सुविधा के लिए टाइगर लॉजिस्टिक्स Tiger Logistics के साथ साझेदारी की। आईसीआईसीआई बैंक और एंड-टू-एंड वैश्विक लॉजिस्टिक्स कंपनी के बीच यह अपनी तरह का पहला सहयोग है। टाइगर लॉजिस्टिक्स दो अलग लेकिन परस्पर जुड़े क्षेत्रों वैश्विक लॉजिस्टिक्स और बैंकिंग के विकास में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर और तालमेल का प्रतीक है, जो आयातकों और निर्यातकों को उनकी वैश्विक व्यापार आवश्यकताओं के लिए एक सहज और व्यापक शिपिंग समाधान प्रदान करता है।

यह सहयोग आईसीआईसीआई ट्रेड इमर्ज प्लेटफॉर्म ICICI Trade Emerge Platform को टाइगर लॉजिस्टिक्स के स्वामित्व वाले डिजिटल फ्रेट बुकिंग और प्रबंधन प्लेटफॉर्म फ्रेटजार के साथ निर्बाध रूप से एकीकृत करेगा। यह रणनीतिक गठबंधन लॉजिस्टिक्स और बैंकिंग क्षेत्रों के बीच अंतर को पाटने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर दर्शाता है।

यह साझेदारी निर्यातकों और आयातकों को प्रतिस्पर्धी माल ढुलाई दरों तक आसान पहुंच और उनकी वैश्विक व्यापार आवश्यकताओं के लिए एक व्यापक समाधान के साथ सशक्त बनाएगी। यह ट्रेड इमर्ज उपयोगकर्ताओं को तत्काल उद्धरण प्राप्त करने, दस्तावेज़ीकरण प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने और उनके शिपमेंट में दृश्यता प्राप्त करने में सक्षम करेगा। इसके अलावा वे अपने अंतर्राष्ट्रीय व्यापार संचालन को सरल बनाते हुए आईसीआईसीआई बैंक से शीघ्र वित्तपोषण विकल्पों तक पहुंच सकते हैं।

टाइगर लॉजिस्टिक्स कार्गो और प्रोजेक्ट्स के आयात और निर्यात को संभालने वाले अंतर्राष्ट्रीय लॉजिस्टिक्स में विशेषज्ञता वाला एक प्रमुख तृतीय-पक्ष लॉजिस्टिक्स खिलाड़ी है।

टाइगर लॉजिस्टिक्स के बारे में:

टाइगर लॉजिस्टिक्स इंडिया लिमिटेड बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध एक अग्रणी अंतरराष्ट्रीय लॉजिस्टिक्स कंपनी और समाधान प्रदाता है, जो माल अग्रेषण, परिवहन और सीमा शुल्क निकासी को कवर करती है।

देश भर में मजबूत उपस्थिति के साथ टाइगर लॉजिस्टिक्स को ऑटोमोटिव, इंजीनियरिंग, यार्न, कपड़ा, फार्मास्युटिकल, कमोडिटी, एफएमसीजी उद्योगों सहित अन्य उद्योगों में 22 वर्षों से अधिक का अनुभव है।

एसेट-लाइट मॉडल के साथ टाइगर लॉजिस्टिक्स दुनिया भर में कार्गो की विश्वसनीय, कुशल और समय पर आवाजाही प्रदान करने के लिए बोर्ड भर के भागीदारों के साथ काम करता है।

टाइगर लॉजिस्टिक्स की स्थापना वर्ष 2000 में भारतीय लॉजिस्टिक्स परिदृश्य में एक विश्वसनीय, उच्च-सिद्धांत वाले खिलाड़ी की आवश्यकता और अंतरराष्ट्रीय लॉजिस्टिक्स के लिए वन-स्टॉप शॉप बनने के लक्ष्य के जवाब में की गई थी। लागत नवाचार और वैयक्तिकृत सेवा के मूल में टाइगर केवल एक विक्रेता के बजाय एक लॉजिस्टिक्स भागीदार के रूप में काम करता है। यह अपने ग्राहकों के लिए उनकी संपूर्ण लॉजिस्टिक्स आवश्यकताओं को प्रबंधित करने के लिए अनुरूप समाधान तैयार करता है।