News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Amazon Alexa की यह खास सर्विस जल्द होगी शुरू 

Share Us

583
Amazon Alexa की यह खास सर्विस जल्द होगी शुरू 
26 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

Amazon Alexa अपने यूज़र्स के लिए एक बेहद ही खास तकनीक और सर्विस Specialized Technology and Services लेकर आ रहा है, जिसके बाद आपको घर में दादी-नानी Grandmothers की कमी महसूस नहीं होगी,मतलब की आप उनकी आवाज में कहानियां सुन सकेंगे। आप तो जानते ही होंगें पहले अक्सर घरों में बच्चे अपनी दादी या नानी से कहानियां सुनना पसंद करते थे, लेकिन अब स्मार्टफोन ने इनकी जगह ले ली है। इसी को देखते हुए अलेक्सा ने यह सर्विस लांच करने की योजना बनाई है।

आपको बता दें कि Amazon एक नए Alexa फीचर पर काम कर रहा है जो वर्चुअल असिस्टेंट Grandmothers को आपके परिवार के सदस्य की आवाज की कॉपी करने देगा और फिर सोते समय आपकी पसंदीदा सोने की कहानियां भी सुनाएगा। इस बारे में Amazon के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और Alexa के हेड साइंटिस्ट  Amazon Senior Vice President and Head Scientist of Alexa रोहित प्रसाद Rohit Prasad ने कहा कि हम निस्संदेह एआई के स्वर्ण युग में जी रहे हैं, जहां हमारे सपने और साइंस फिक्शन  Dreams and Science Fiction हकीकत बनते जा रहे हैं। इसके लिए ऐसे आविष्कारों की आवश्यकता थी जहां हमें एक मिनट से भी कम समय की रिकॉर्डिंग बनाम स्टूडियो में रिकॉर्डिंग Recording vs. Recording in the Studio के घंटों के साथ हाई क्वालिटी वाली आवाज का उत्पादन करना सीखना था।

एलेक्सा में बिजनेस टू बिजनेस और डेवलपर मार्केटिंग के निदेशक Business to Business and Director of Developer Marketing at Alexa केली वेनजेल Kelly Wenzel ने कहा कि एम्बिएंट कंप्यूटिंग के लिए हमारी दृष्टि एलेक्सा और हमारे सभी भागीदारों के बीच व्यापक सहयोग से ही महसूस की जा सकती है। गौरतलब है कि दुनिया भर के ग्राहकों के पास अब लाखों एलेक्सा डिवाइस हैं। लोग एलेक्सा का उपयोग अपने पसंदीदा गाने चलाने, लेटेस्ट सुर्खियों को पढ़ने के लिए कर रहे हैं।

TWN In-Focus