News In Brief Auto
News In Brief Auto

ओला का ये नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 25 पैसे में 1km दौड़ेगा, दिवाली में है ये छूट

Share Us

917
ओला का ये नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 25 पैसे में 1km दौड़ेगा, दिवाली में है ये छूट
23 Oct 2022
8 min read

News Synopsis

दिग्गज इलेक्ट्रिक स्कूटर Electric Scooter बनाने वाली कंपनी ओला इलेक्ट्रिक Ola Electric ने आज अपना सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 Air लॉन्च कर दिया है। ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भावेश अग्रवाल CEO Bhavesh Agarwal ने 22 अक्टूबर को वर्चुअल इवेंट Virtual Event के माध्यम से यह स्कूटर लांच किया। यह स्कूटर कई शानदार फीचर्स Great Features से लैस बताया जा रहा है। इसके बेहतरीन फीचर की बात करें तो, इस स्कूटर में आपको म्यूजिक सिस्टम Music System देखने को मिलेगा। इस स्कूटर में पार्टी मोड Party Mode दिया गया है, जिसके जरिए आप कहीं भी कभी भी अपने फोन से इसको कनेक्ट कर म्यूजिक साउंड Music Sound का मजा उठा सकते हैं।

इसके अलावा इसमें कॉलिंग मोड Calling Mode भी दिया गया है। उसके साथ ही इसमें आपको 3 राइटिंग मोड भी देखने को मिलते हैं। इस स्कूटर में आपको 2.5kWh बैटरी पैक के साथ 4.5 kW का हब मोटर मिलेगा। जो कि 4.3 सेकंड में 0 से 40kmph की स्पीड पकड़ने में सक्षम होगा। इसके रेंज की बात की जाए तो कंपनी ने दावा किया है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड Eco Mode में 100 किलोमीटर की रेंज देगा। इसका रजिस्ट्रेशन आज 22 अक्टूबर से शुरू कर दिया गया है। इसे आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 999 रुपए में बुक कर सकते हैं। इसकी डिलीवरी अप्रैल 2023 से शुरू होगी।

इसके कीमत की बात करें तो इसकी कीमत कंपनी ने 84,999 रुपए (एक्स-शोरूम) रखी है। लेकिन, दिवाली ऑफर Diwali Offer के तहत 24 oct तक बुक करने वाले ग्राहकों को यह 79,999 रुपए की कीमत पर उपलब्ध होगा। वहीं कंपनी का दावा है कि यह हाइपर चार्जर Hyper Charger से स्कूटर 15 मिनट में 50 फीसद तक चार्ज हो जाएगा। कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर को 1km चलाने में 25 पैसे की रनिंग कॉस्ट आएगी।