इंडोनेशिया की इस कंपनी को मिली कोयला आयात करने की जिम्मेदारी

Share Us

341
इंडोनेशिया की इस कंपनी को मिली कोयला आयात करने की जिम्मेदारी
16 Jul 2022
min read

News Synopsis

भारत India की दिग्गज सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी Public Sector Company कोल इंडिया लिमिटेड Coal India Limited ने ऊर्जा उत्पादक कंपनियों Energy Producing Companies के लिए 7.91 लाख टन कोयला आयात करने का जिम्मा इंडोनेशिया Indonesia की कंपनी बारा दया एनर्जी Bara Daya Energi को सौंपा है। सूत्रों की मानें तो इस आयातित कोयले की आपूर्ति Coal Supply अगस्त और सितंबर महीने में उर्जा कंपनियों को दी जानी है।

गौर करने वाली बात ये है कि बीते अप्रैल और मई महीने में भीषण गर्मी के बीच ऊर्जा उत्पादक कंपनियों के पास कोयले की कमी होने से देश में बिजली की निर्बाध आपूर्ति प्रभावित हुई थी। उसी के बाद सरकार ने कोयला आयात करने का फैसला लिया था। सूत्रों के मुताबिक ईस्ट और वेस्ट कोस्ट सप्लाई East and West Coast Supply के लिए मीडियम टर्म टेंडर Medium Term Tender के लिए एल1 वेंडर को 9 जुलाई को ठेका पत्र जारी किया गया था।

जानकारी के लिए बताना जरूरी है कि जिन ऊर्जा निर्माता कंपनियों Energy Producing Companies ने कोल इंडिया के आयातित कोयले को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है उनमें सीईएसई CESE, आधुनिक पावर Adhanush Power, रत्तन इंडिया Rattan India, साई वर्धा Sai Wardha, अवंथा पावर एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड Avantha Power & Infrastructure Limited, केएसके और एबीसी इंडिया KSK and ABC India जैसी कंपनियां शामिल हैं।