News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

भारत से कारोबार समेटने की तैयारी में यह विदेशी कंपनी 

Share Us

453
भारत से कारोबार समेटने की तैयारी में यह विदेशी कंपनी 
22 May 2022
7 min read

News Synopsis

न्यूज एजेंसी पीटीआई News Agency PTI के एक सूत्र के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार जर्मनी की खुदरा विक्रेता कंपनी German retailer company मेट्रो एजी Metro AG भारत India से कारोबार समेटने की तैयारी में है और इसके लिए वह भारतीय सहायक कंपनी मेट्रो कैश एंड कैरी इंडिया Metro Cash and Carry India में अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए किसी साझेदार की तलाश कर रही है।

इस बारे में सूत्र ने बताया कि कंपनी को भारतीय व्यापार में अपना नेटवर्क बढ़ाने और अधिक स्टोर जोड़ने के लिए और अधिक निवेश की आवश्यकता है। वहीं मेट्रो एजी के प्रवक्ता ने भी स्वीकार किया है कि कंपनी रणनीतिक विकल्पों की समीक्षा कर रही है।

सूत्र ने कहा कि मेट्रो एजी अपनी भारतीय इकाई की प्रगति की समीक्षा करने के बाद अब रणनीतिक बाहरी गठजोड़ की तलाश कर रही है। इस बारे में बैंकरों के साथ कुछ चर्चा भी हुई है। आपको बता दें कि भारत में मेट्रो कैश एंड कैरी इंडिया के पास 30 से अधिक स्टोर हैं।

अगर इकोनॉमिक्स टाइम्स Economics Times की रिपोर्ट को देखा जाए तो मेट्रो एजी ने हिस्सेदारी बेचने के लिए मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल Mukesh Ambani's Reliance Retail राधाकिशन दमानी की एवेन्यू सुपरमार्ट्स Radhakishan Damani's Avenue Supermarts और टाटा समूह Tata Group से संपर्क किया है।

इसके अलावा अमेजन Amazon और पीई फंड समारा कैपिटल PE Fund Samara Capital से भी शुरुआती स्तर की बातचीत की गई है। इस बारे में मेट्रो एजी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष  गेर्ड कोस्लोव्स्की Metro AG Senior Vice President Gerd Koslowski ने कहा कि मेट्रो इंडिया एक बढ़ता हुआ व्यवसाय है, जिसमें थोक के लिए भारी संभावनाएं हैं। हम मेट्रो की मौजूदा थोक क्षमताओं को बढ़ाने और भारत में व्यापार वृद्धि में तेजी लाने के लिए संभावित भागीदारों के साथ विकल्पों की समीक्षा कर रहे हैं।