News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Xiaomi के इस फिटनेस बैंड ने मचाई धूम 

Share Us

276
Xiaomi के इस फिटनेस बैंड ने मचाई धूम 
21 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

शाओमी Xiaomi के एक फिटनेस बैंड Fitness Band ने बाजार में धूम मचा रखी है। कंपनी ने कुछ हफ्तों पहले ही Xiaomi Band 7 को लॉन्च किया था। इस बैंड को एक महीने से भी कम समय में10 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो गई है। इसके साथ ही इसको ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। कंपनी ने इस बात का ऐलान एक प्रमोशनल पोस्ट Promotional Post के जरिए किया है।

आपको बता दें कि कंपनी ने शाओमी बैंड 7 को दो वेरिएंट में उतारा है। एक इसका बेस मॉडल है, जबकि दूसरे में NFC का फीचर दिया गया है। इन दोनों ही मॉडल्स में 1.62 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजोल्यूशन 192x490 पिक्सल्स है। इसके साथ ही डिस्प्ले 500nits की पीक ब्राइटनेस Peak Brightness के साथ आता है।

इस नए स्मार्ट बैंड में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले Always On Display भी है और यह सामान्य हेल्थ संबंधी सेंसर General Health Sensors के साथ आता है। इसमें हार्ट रेट सेंसर, ब्लड ऑक्सीजन ट्रैकिंग Heart Rate Sensor, Blood Oxygen Tracking और ऐसे ही फीचर्स शामिल हैं। इसमें 120 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं, जिसमें चार प्रोफेशनल स्पोर्ट्स मोड Sports Mode एक्टिविटी ट्रैकिंग Activity Tracking और डेटा एनालिस्ट शामिल हैं। आपको बता दें कि शाओमी फिटनेस बैंड चीन और भारत China and India के साथ कई देशों में काफी पॉपुलर हैं।

TWN Opinion